मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सब्जी मंडी में समस्याओं का अंबार, जिम्मेदार नहीं दे रहे इस ओर ध्यान

बदनावर की सब्जी मंडी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव देखा जा रहा है. जिसके चलते यहां आने वाले किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके बावजूद जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

By

Published : Feb 29, 2020, 10:08 AM IST

Updated : Feb 29, 2020, 10:56 AM IST

lack-of-basic-facilities-in-the-vegetable-of-badnavar-
सब्जी मंडी में मूलभूत सुविधाओं का आभाव

धार।बदनावर की स्थानीय सब्जी मंडी काफी प्रसिद्ध है. यहां अन्य जिलों से भी किसान सब्जी लेने पहुंचते हैं, लेकिन ये मंडी असुविधाओं की भेंट चढ़ गई है. यहां मूलभूत सुविधाओं का अभाव देखा जा रहा है. शासन की योजना है कि आने वाले किसानों को पर्याप्त मूलभूत सुविधा मिले, लेकिन यहां उसका असर नहीं देखा जा रहा है. मंडी में जगह-जगह कचरों का ढेर लगा हुआ है. जिससे मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ा हुआ है. वहीं मंडी में आने वाले लोग परेशान होते रहते है, इसके बावजूद मंडी समिति इन समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रही है.

सब्जी मंडी में मूलभूत सुविधाओं का आभाव

बदनावर की सब्जी मंडी का हाल बेहाल है. यहां पानी की टंकी तो है, लेकिन उपयोग विहिन है. किसानों के लिए पेयजल तक कि व्यवस्था नहीं है. वहीं मंडी में सुलभ शौचालय भी बना हुआ है, जो शुरु नहीं किया गया है. बदनावर की मंडी काफी प्रसिद्ध होने के बावजूद यहां सुविधाओं का आभाव है. जिसके चलते आए दिन किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Last Updated : Feb 29, 2020, 10:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details