मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 18, 2021, 9:34 AM IST

ETV Bharat / state

नकली पुलिस बनकर अपहरण, मांगी 7 लाख की फिरौती, 4 आरोपी अरेस्ट

धार में नकली पुलिस बनकर अपहरण करने का मामला सामने आया है, इस मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं एक की तलाश जारी है.

Kidnapped as fake police
नकली पुलिस बनकर अपहरण

धार।जिले के बदनावर थाना क्षेत्र के बामनसुता गांव में नकली पुलिस बनकर पांच बदमाशों ने संजय शर्मा नाम के युवक का अपहरण कर लिया था, बाद में परिजनों को फोन कर 7 लाख की फिरौती मांगी थी, मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जिलों की सीमा पर नाकाबंदी की और आरपियों को गिरफ्तार किया.

नकली पुलिस बनकर अपहरण

पुलिस के मुताबिक एमपी 9 सीडब्ल्यू 0465 वाहन से आरोपियों ने संजय शर्मा का अपहरण किया था, जिसका मालिक हेमराज है, जो धामनोद का रहने वाला है, आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने वाहन को इंदौर के छोटा बांगड़दा में रहने वाले नवदीप उर्फ राजकुमार को गिरवी पर दे रखा है, उसे अपहरण के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

आरोपियों ने अपह्रत संजय शर्मा से मारपीट कर जलाशय के पास फेंका

बदनावर पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने कार्रवाई के डर संजय शर्मा को पीथमपुर स्थित संजय जलाशय के पास मारपीट कर फेंक दिया था, इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली, वो तत्काल मौके पर पहुंची और घायल संजय शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया.

घायल संजय शर्मा अस्पताल में भर्ती

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी नवदीप को बाणगंगा इलाके से, शैलेंद्र सोलंकी को ट्रामा सेंटर अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया, वहीं अर्जुन सोलंकी को परदेसीपुरा से, निलेश राठोर को पीथमपुर से गिरफ्तार किया है.

रुपयों की लालच में दिया वारदात को अंजाम

सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनसे पूछताछ की गई, आरोपियों ने बताया कि रुपयों के लालच में उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया. नीलेश राठौर नकली पुलिस बनकर अपहरण करने की योजना बनाई थी.

कराटे क्लास गए किशोर का खंडहर में मिला शव, अपहरण करने वाले ने मांगी थी 1 लाख की फिरौती

एक आरोपी फरार, एक आरोपी की तलाश जारी

आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया, फिलहाल वारदात को अंजाम देने वाला एक आरोपी अमन राय अब भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है. वहीं पुलिस अधीक्षक ने पूरी टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details