मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दूसरे प्रदेश से आए लोगों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण, होम आइसोलेशन की दी गई सलाह

धार में दूसरे प्रदेश से आये लोगों का स्वास्थ्य विभाग ने किया कोरोना वायरस के संक्रमण से संबंधित चेकअप किया. जिसके साथ ही लोगों को होम आइसोलेशन की सलाह भी दी.

By

Published : Apr 3, 2020, 11:20 PM IST

Health check up of people from other states
दूसरे प्रदेश से आये लोगों का किया स्वास्थ्य परिक्षण

धार। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आज लॉकडाउन को 9 दिन पूरे हो चुके हैं और अगले 11 दिनों तक लॉकडाउन जारी रहेगा, लॉक डाउन के दौरान लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम उन लोगों की जांच पड़ताल में जुटी हुई है जो लोग दूसरे प्रदेशों से अपने घर लौटे हैं.

इन लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव की संभावना जताई जा रही है, ऐसे लोगों की लिस्ट बनाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम उन लोगों की घर-घर जाकर जांच कर रही है. वही इसी कड़ी में धार में भी स्वास्थ विभाग की टीम ने धार के अलग-अलग हिस्सों में ऐसे लोगों के घरों में जाकर उनका और उनके परिवार का कोरोना वायरस से संक्रमण संबंधित टेस्ट किया और लोगों को होम आइसोलेशन की सलाह दी.

स्वास्थ्य विभाग की टीम का मानना है की यदि समय पर लोगों की जांच हो जाएगी तो कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने से पहले रोका जा सकता है. इसीलिए हम लोगों के घर जाकर कोरोना वायरस से संबंधित जांच कर रहे हैं और लोगों को होम आइसोलेशन की सलाह दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details