मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आबकारी विभाग ने जब्त की 40 लीटर देशी शराब, आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : May 19, 2020, 7:32 PM IST

धार जिले में आबाकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से शराब बनाकर बेचने वाले आठ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वहीं शराब बनाने वाला सामान भी जब्त किया है.

Major action of Excise Department dhar
आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

धार। जिले में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए लाखों रूपए की देशी शराब जब्त की है.आबाकारी विभाग को लगातार सूचना मिल रही थी कि सूरजपुरा गांव में अवैध देशी शराब का कारोबार लगातार चल रहा है. इसी शिकायत के आधार पर विभाग ने कार्रवाई करते हुए 60 लीटर शराब जब्त की है.

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई

मामले में पुलिस ने 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं जब्त की शराब सहित अन्य सामान की कीमत 2 लाख से अधिक बताई जा रही है. पूरे देश में लॉकडाउन के चलते कारोबार ठप्प हो गया है. रेड जोन में किसी भी तरह के व्यापार को खोलने की अनुमति नहीं है.

हालाकि ग्रीन और ऑरेंज जोन में सरकार ने कुछ रियायत देते हुए दुकानें खोलने की अनुमति दी है. वहीं बीते करीब 50 दिनों से देशभर में शराब बिक्री भी बंद थी. इसका कुछ क्षेत्रों में फायदा उठाया जा रहा था. जहां भट्टियों में शराब तैयार कर अवैध रूप से विक्रय की जाती थी.

मामले को लेकर आबाकारी विभाग को शिकायत मिली थी. जिसके बाद आबकारी विभाग ने सूरजपुरा गांव में छापामार कार्रवाई की. जहां 41 क्विंटल महुआ लहान नष्ट किया है. वही 60 लीटर हाथ भट्टी देशी शराब जब्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details