मध्य प्रदेश

madhya pradesh

धारः बेटा ही निकला पिता का हत्यारा, खर्च के लिए पैसे को लेकर जमीन बेचने का बना रहा था दबाव

By

Published : Jan 7, 2022, 11:00 PM IST

गत दिनों धार में किसान की हत्या (farmer murdered in dhar) मामले में खुलासा हो गया है. पुलिस ने बताया कि बेटे ने ही पिता की हत्या की है. वह खर्च के लिए पैसे को लेकर जमीन बेचने का दबाव बना रहा था.

dhar sp
धार एसपी

धार।सरदारपुर थाना अतंर्गत ग्राम रिंगनोद में खेत पर हुई किसान की हत्या (farmer murdered in dhar) के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मृतक का बेटा ही है. जिसमें अपने खर्चे पूरे करने के लिए पिता की हत्या कर दी थी. हालांकि आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा. आरोपी ने गुमराह करने के लिए पहले थाने पहुंचकर गोली मारने वाले अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया. इसके बाद अपने मोबाइल की कॉल डिटेल तक डिलीट कर दी. किंतु पुलिस की जांच (dhar police arrested accused) के बाद मामले का खुलासा हो सका.

खटिया पर पड़ा मिला शव
एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि 2 जनवरी को रात के समय खेत पर नानुराम (75) का शव खटिया पर पड़ा मिला. मृत्तक के बेटे व आरोपी राधेश्याम ने पुलिस को जानकारी दी कि पिता खेत पर पानी देने प्रतिदिन की तरह शाम को चले गए थे. करीब 8 बजे बाइक से खाने का टिफिन (son murdered father in dhar) देने खेत गये, तो वहां पिता को सीने पर तीन जगह से खून निकल रहा है. मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया. मामले का खुलासा करने के दौरान एसडीओपी रामसिंह मेढा, टीआई अभिनव शुक्ला मौजूद थे.

गांव के लोगों से जुटाई जानकारी
एडिशनल एसपी पाटीदार ने बताया कि पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. गांव के लोगों से चर्चा की. जिसमें यह बात सामने आई कि राधेश्याम गांजा सहित अन्य दुरव्यवसनों का आदी है. अपने खर्चे पूरा करने के लिए पिता को लगातार रुपयों की मांग करता था. नानुराम बूरी आदतों के कारण बेटे (dhar police investigation) को रुपए भी नहीं देता था. ऐसे में आरोपी ने जमीन बेचने की बात कही, तो पिता ने उसे इनकार कर दिया. ऐसे में आरोपी ने पिस्टल से अपने ही पिता की हत्या कर दी.

आकाश विजयवर्गीय का अल्टीमेटम इंदौर में 48 घंटे में बंद करो जावेद हबीब के सेलून, महिला के सिर पर थूकने का मामला

आरोपी ने 19 दिसंबर 2021 से लेकर 3 जनवरी तक की अपनी कॉल डिटेल भी डिलीट कर दीं थीं. साथ ही वारदात वाले समय करीब एक घंटे तक आरोपी घर नहीं था. ऐसे में पुलिस को शंका होने पर आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल किया. मामले का खुलासा करने में चौकी प्रभारी विजय वास्कले, कन्हैयालाल पाटीदार, भारतसिंह हटिला, सउनि कैलाश बंजारा, वसना चौहान, प्रआर बच्चुसिंह चौहान का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details