मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भील जनजाति के सम्मान के लिए में पार्लियामेंट में लड़ाई लड़ूंगा : छतर सिंह दरबार

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में भील जनजाति पर पूछे गए विवादित सवाल पर धार सांसद छतर सिंह दरबार ने कड़ी अपत्ति जताई है. उनका कहना है कि मैं इस मामले में पार्लियामेंट में लड़ाई लड़ूंगा.

By

Published : Jan 13, 2020, 9:57 PM IST

MP opposes the question on Bhil community
भील समाज पर पूछे गए सवाल का सांसद ने किया विरोध

धार। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में भील जनजाति पर विवादित सवाल पूछा गया था. जिसके बाद से ही इसे लेकर बवाल मचा हुआ है. इस मामले में धार सांसद छतर सिंह दरबार ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. छतर सिंह दरबार का कहना है कि भील जनजाति के सम्मान के लिए में पार्लियामेंट में लड़ाई लड़ूंगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी चर्चा करूंगा.

भील समाज पर पूछे गए सवाल का सांसद ने किया विरोध

छतर सिंह दरबार का कहना है कि भील जनजाति के लोगों की घोर बेइज्जती हुई है. उनका कहना है कि भील समाज का व्यक्ति चाहे जैसी परिस्थिति हो जाए अपनी ईमानदारी से कभी भी मुकरता नहीं है. भील समाज ने देश की स्वतंत्रता में अमह भूमिका निभाई है. छतर सिंह का कहना है कि MPPSC की परीक्षा में भील समाज को लेकर जो सवाल किया गया है मैं उसकी घोर निंदा करता हूं.

सांसद का कहना है कि एमपीपीएससी की परीक्षा का पर्चा सेट करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. बात दें कि 12 जनवरी को एमपीपीएससी की परीक्षा संपन्न हुई थी. जिसमें भीलों को आपराधिक प्रवृत्ति का बताया गया था. जिसके बाद से ही इसका विरोध हो रहा है. हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है.

ये भी पढ़ें:- MPPSC की परीक्षा में भीलों पर पूछे गए विवादित सवाल की होगी जांचः मुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details