मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बच्चा चोर की अफवाह में भीड़ तंत्र हो रहा बेकाबू, बीच-बचाव करने वालों को पुलिस ने बना दिया आरोपी

By

Published : Aug 31, 2019, 11:18 PM IST

धार जिले के धामनोद में मानसिक रुप से विक्षिप्त एक व्यक्ति को भीड़ ने बच्चा चोर समझकर पीट दिया. कुछ लोगों ने मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव किया. लेकिन उनका आरोप है कि बीच-बचाव करने के बाद भी पुलिस ने उन पर मामला दर्ज किया है.

बच्चा चोर की अफवाह में भीड़ तंत्र हो रहा बेकाबू

धार। प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाहों से मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. धार जिले के धामनोद नगर में ऐसा ही एक मामला सामने आया. कहार मोहल्ले में मानसिक रुप से विक्षिप्त एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों बच्चा चोर समझकर उसकी पिटाई कर दी. वहीं इस मामले में पुलिस ने बीच-बचाव करने वाले 32 लोगों पर मामला दर्ज किया है.

बच्चा चोर की अफवाह में भीड़ तंत्र हो रहा बेकाबू

बता दें कि घटना में खलघाट निवासी संजय गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसे लोगों ने धामनोद स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया था. जहां हालत गंभीर होने के कारण उसे इंदौर के एमवाय अस्पताल रेफर किया गया था. दो दिन के इलाज के बाद संजय की अस्पताल में से छुट्टी दे दी गई. पुलिस ने इस मामले में वीडियो के आधार पर उक्त चार आरोपियों के सहित 32 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

मामले में धामनोद निवासी सुमित वर्मा का कहना है कि पुलिस ने बीच-बचाव करने वाले कुछ लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है. उनका कहना है कि पुलिस को मामले में पारदर्शिता के साथ कार्रवाई करनी चाहिए. जबकि मामले में बीच-बचाव करने वाले लोगों पर कार्रवाई न करने की मांग की है. मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए सरकार से सख्त कानून बनाने की मांग की है. वहीं पुलिस ने अफवाह पर ध्यान ना दें की भी अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details