मध्य प्रदेश

madhya pradesh

धार मॉब लिंचिंग: 50 में से 10 आरोपी पहुंचे सलाखों के पीछे, 3 को मिली पुलिस रिमांड

By

Published : Feb 10, 2020, 9:26 PM IST

Updated : Feb 10, 2020, 9:56 PM IST

धार जिले के मनावर में हुई मॉब लिंचिंग की वारदात में शामिल 13 आरोपियों को धरदबोचा गया है. आज 6 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 5 को जेल, जबकि एक आरोपी को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

dhar mob lynching
धार मॉब लिंचिंग

धार। मनावर में हुई मॉब लिंचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले 50 में से 13 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 10 आरोपियों को जेल भेज दिया गया, जबकि 3 आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं. 5 फरवरी को मनावर के खिड़कियां गांव में बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर ग्रामीणों ने 6 किसानों के साथ मारपीट की, इस दौरान एक किसान की मौत हो गई, जबकि 5 गंभीर घायल हुए थे.

50 में 10 आरोपी पहुंचे सलाखों के पीछे

घटना के बाद इस मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) टीम गठित की गई, जबकि 5 अन्य टीमें बनाई गईं थी. घटना के बाद से ही यह टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं. किसानों के साथ की गई मारपीट के वीडियो फुटेज से 30 आरोपियों के फोटो भी जारी किए हैं, जबकि 35 आरोपियों को वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित किया गया, जिसमें एक आरोपी सिंचाई विभाग का कर्मचारी हैं. जिसके सहित अब तक पुलिस ने 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने पहले 7 आरोपियों को न्यायालय में पेश किया था, जिसमें से पांच जेल जबकि दो को पुलिस रिमांड पर भेजा था. इसके बाद आज तिरला पुलिस ने 6 आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जिसमें 5 आरोपियों को जेल भेजा गया, जबकि एक को पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

Last Updated : Feb 10, 2020, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details