मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

10th result: देवास की युक्ता चौधरी बनीं जिला टॉपर, 90.9 प्रतिशत अंक किए हासिल

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपनी वेबसाइट पर ऑनलाइन ही रिजल्ट घोषित किया. शिक्षा मंडल ने कक्षा दसवीं के दो विषय हिंदी और अंग्रेजी में छात्रों को जनरल प्रमोशन दे दिया है. वहीं आज 4 विषयों का रिजल्ट घोषित कर दिया है. देवास से छात्रा युक्ता चौधरी ने जिले में 90.9 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टॉप किया है.

By

Published : Jul 4, 2020, 7:21 PM IST

Updated : Jul 4, 2020, 8:28 PM IST

Teachers with 10th standard students
10वीं के छात्रों के साथ शिक्षक

देवास।माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने वेबसाइट पर ऑनलाइन ही रिजल्ट घोषित किया. शिक्षा मंडल ने कक्षा दसवीं के दो विषयों हिंदी और अंग्रेजी में छात्रों को जनरल प्रमोशन दे दिया है. वहीं आज 4 विषयों का रिजल्ट घोषित कर दिया है. देवास की छात्रा युक्ता चौधरी ने जिले में 90.9 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में टॉप किया है.

10वीं के छात्रों के साथ शिक्षक

देवास जिले का परीक्षा परिणाम 78 प्रतिशत रहा

परीक्षा परिणाम के आधार पर पूरे प्रदेश में देवास जिला दूसरे स्थान पर रहा. प्रथम स्थान नीमच जिले का है. हालांकि देवास जिले में विद्यार्थियों की संख्या नीमच जिले से अधिक है. देवास जिले में कुल 20 हजार 862 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. इनमें से 16 हजार 257 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. जबकि 2072 विद्यार्थियों को पूरक हासिल हुई है. वहीं नीमच जिले में कुल 7610 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. इनमें से 6022 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. वहां का उत्तीर्ण प्रतिशत 79.13 रहा. आंकड़ों के लिहाज से नीमच जिले की तुलना में देवास जिले में 13 हजार 252 छात्र अधिक पास हुए हैं.

जिला शिक्षा अधिकारी राजीव सिंह सूर्यवंशी ने परीक्षा परिणाम पर खुशी जताते हुए कहा कि यह सभी के सहयोग से संभव हुआ है. यहां के बच्चे अब प्रदेश की मेरिट लिस्ट में भी स्थान बना रहे हैं. निश्चित तौर पर देवास जिले का शिक्षा के क्षेत्र में भविष्य उज्ज्वल है. सहायक संचालक सुरेश द्विवेदी ने भी बच्चों की सफलता पर खुशी व्यक्त की है.

Last Updated : Jul 4, 2020, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details