मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देवासः 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन, मौके पर ही मिला समाधान

By

Published : Dec 28, 2019, 10:31 PM IST

खातेगांव जनपद के विक्रमपुर ग्राम में 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सभी विभागों के कुल 296 आवेदन मिले. जिनमें से कुछ आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया.

'Your government at your door' program organized
'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन

देवास। जिले के खातेगांव जनपद के विक्रमपुर ग्राम में 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जहां सभी विभागों के अलग-अलग स्टॉल लगाए गए थे. कार्यक्रम के पूर्व ककड़दी ग्राम पंचायत में विभागों के अधिकारियों ने गांव का भ्रमण कर वहां की समस्याओं को जाना. साथ ही विक्रमपुर में कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान कांग्रेस नेता लक्ष्मीनारायण बंडावाला ने मंच पर कांग्रेस सरकार में हुई यूरिया खाद की कालाबाजारी की बात स्वीकार की. साथ ही स्थानीय प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया.

'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम का आयोजन

एसडीएम संतोष तिवारी ने कहा कि नागरिकों की समस्याएं सुनना और उनका निराकरण करना शासन की पहली प्राथमिकता है. इसी उद्देश्य से राज्य शासन ने 'आपकी सरकार आपके द्वार' कार्यक्रम के रूप में एक अभिनव पहल की है. इसके माध्यम से समस्त विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहकर सभी समस्याओं का निराकरण करते है.

खातेगांव जनपद सीईओ टीना पंवार ने बताया कि जो भी आवेदन आए हैं, उनका तुरंत ही निराकरण किया जाएगा. साथ ही जिन आवेदनों का मौके पर निराकरण संभव ना हो उसमें समय सीमा तय कर निराकरण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी.

शिविर में खातेगांव ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्र से पहुंचे लोंगो ने अपनी-अपनी समस्याएं रखी. जिसमें सभी विभागों के कुल 296 आवेदन मिले. जिनमें से कुछ आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details