मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहर में मनाया गया विजय दिवस, प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी हुए शामिल

By

Published : Dec 16, 2019, 4:34 PM IST

देवास के मल्हार स्मृति मंदिर परिसर में विजय दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी मौजूद रहे और उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

Victory Day program completed in the hospitality of Minister Jitu Patwari in dewas
देवास में विजय दिवस कार्यक्रम

देवास। विजय दिवस प्रदेश के हर जिले में मनाया जा रहा है, देवास में मंत्री जीतू पटवारी इस कार्यक्रम में शामिल हुए . कार्यक्रम में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई, शहीदों के परिजनों का सम्मानित किया गया. प्रदेश में पहली बार कांग्रेस सरकार ने शहीदों की याद में समस्त जिलों में विजय दिवस मनाया है.
सीएम कमलनाथ ने पहली बार शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए विजय दिवस मनाने का कार्यक्रम तय किया था. इस पर मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि पार्टी और महात्मा गांधी के विचार एक साथ मिलते हैं. सीएम का विचार है कि बच्चों को सेना के समर्पण के भाव बताए जाएं इसलिए यह दिन मनाने का संकल्प लिया गया है, साथ ही बच्चों को इसकी शिक्षा भी दी जाए.

देवास में विजय दिवस कार्यक्रम


मंत्री जीतू पटवारी ने एनआरसी पर चर्चा करते हुए कहा कि नागरिकता को लेकर भाव मानवीयता के आधार पर निकलने थे लेकिन जाति के आधार पर निकले, यह संविधान की अस्मिता को चोट पहुंचाने वाला है और देश पर कुठाराघात है.
वहीं मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कई राजनीतिक दल, धर्म, जाति की बात करते हैं, कई नारे गढ़ते हैं, लोगों और बच्चों को भ्रमित करते हैं. इसके पीछे उनका उद्देश्य यह रहता है कि चुनाव में उनका विचार, उनकी पार्टी जीते, लेकिन देश की जो मूल भावना है वह वसुधैव कुटुंब कम की भावना है. हम विश्व को एक परिवार और देश को सर्वोपरि मानते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details