मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वन कर्मी की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

गुरुवार को रतनपुर के घने जंगल में वन रक्षक की गोली मारकर कर हत्या करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामला. जबकि दो अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रहे हैं.

By

Published : Feb 7, 2021, 7:57 PM IST

SP Doctor Shiv Dayal Singh
एसपी डॉक्टर शिव दयाल सिंह

देवास।पुलिस ने वनकर्मी मदनलाल वर्मा की हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है. एसपी डॉक्टर शिव दयाल सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रतनपुर के घने जंगल में वन रक्षक मदनलाल वर्मा बीट भ्रमण के लिए गये थे. जो अभी तक अपने बीट मुख्यालय वापस नहीं पहुंचे है. उक्त सूचना थाना प्रभारी उदय नगर को प्राप्त हुई. सूचना मिलने के के बाद ही थाना प्रभारी अपनी टीम को लेकर रतनपुर जंगल में पहुंचे. आसपास के जंगलों में सर्च किया गया. सर्च के दौरान भूरिया तालाब के पास एक शव और मोटर साइकिल मिली. शव की पहचान के बाद पता चला की शव वन आरक्षक मदनलाल वर्मा का है, जो वनरक्षक के पद पर पुंजापुरा रेंज की रतनपुर बीट में पदस्थ है.

उदय नगर थाना प्रभारी राजाराम वास्कले ने इस घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. अज्ञात आरोपी के खिलाफ उदय नगर थाना में अपराध वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम का दर्ज कर जांच की जा रही है. वहीं तत्काल अज्ञात आरोपियों की तलाश के लिए चार स्पेशल टीम का गठन किया गया. वहीं टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर चार में से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों आरोपियों ने वनरक्षक की हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि वह आरोपी छोटी तलाई के पास जंगली जानवरों के शिकार के लिए हथियार लेकर आये थे. जिन्हें वनरक्षक ने बीट भ्रमण के दौरान देख लिया और पकड़ने के लिए दौड़ लगाई. जिसके बाद दोनों आरोपी ने बंदूक से फायर कर वनरक्षक की हत्या कर दी.

वन कर्मी की हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार- एसपी

राजकीय सम्मान के साथ वन कर्मी मदनलाल वर्मा को दी अंतिम विदाई

  • ये है पूरी घटना

देवास के जंगल मे पदस्थ 57 वर्षीय मदनलाल वर्मा अपनी बाइक से इलाके में गस्थ कर रहे थे. जहां उन्होंने कुछ बदमशों को शिकार की नीयत से देखा. वर्मा ने उनका पीछा किया. शिकारियों ने मदनलाल वर्मा पर गोली चला दी. शाम तक वर्मा वापस नहीं लौटे तो उनके परिजनों ने इस बारे में वन विभाग को जानकारी दी. रात करीब साढ़े नौ बजे बीट क्रमांक 532 में कुछ निशान मिले.

खोजबीन के बाद वर्मा का शव सीता समाधि स्थल के पास भूरिया तालाब के किनारे मिला. शव खून से लथपथ था. शव को उदयनगर ले जाया गया जहां सरकारी अस्पताल में पोस्टमॉर्टम हुआ. जांच में उनके मोबाइल में एक वीडियो भी मिला है. यह वीडियो मदनलाल ने बाइक पर बैठे हुए बनाया था. इसमें नजर आ रहा है कि कुछ लोग उनसे भाग रहे थे. इसी दौरान गोली चलने की आवाज़ आती है और मदनलाल नीचे गिर जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details