मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 13, 2019, 3:30 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर के आदेश पर स्कूलों का निरीक्षण, कमियां मिलने पर काटा गया गुरूजी का वेतन

नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने के15 दिन बाद विक्रमपुर संकुल प्राचार्य राजेन्द्र खत्री ने खातेगांव क्षेत्र के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. जिसमें कई अव्यवस्थाएं सामने आई हैं.

स्कूलों का निरीक्षण

देवास। विक्रमपुर संकुल प्राचार्य राजेन्द्र खत्री ने खातेगांव क्षेत्र के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. जिसमें कई अव्यवस्थाएं सामने आई है. राजेन्द्र खत्री ने बताया कि कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी देवास के निर्देशानुसार शासकीय व अशासकीय विद्यालयों के निरीक्षण के लिए दल गठित किया गया है. जिसमें कई बिंदुओं के आधार पर स्कूलों की व्यवस्था को जांचा जा रहा है.

कलेक्टर के आदेश पर स्कूलों का निरीक्षण

राजेन्द्र खत्री ने विक्रमपुर संकुल के अंतर्गत आने वाले किशनपुर, मनोरा और आमला गांव के शासकीय व अशासकीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान किशनपुर गांव में अशासकीय विद्यालय बालाजी विद्या मंदिर स्कूल के सामने गंदा पानी भरा हुआ था, पानी की उचित निकासी को लेकर संचालक उमाशंकर धुर्वे को निर्देश दिए. बच्चों के पीने के पानी की व्यवस्था नहीं होने पर शीघ्र पानी की व्यवस्था कराने के साथ स्कूल भवन में अग्निशमन यंत्र, बिजली व्यवस्था, पीने के पानी और शौचालय की नियमित साफ-सफाई के निर्देश भी दिए.

प्राचार्य राजेन्द्र खत्री मनोरा गांव के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय भी पहुंचे. जहां स्कूल में ताला लगा था और बच्चे मैदान में घूम रहे थे. कई बच्चे बरामदे में झाड़ू लगा रहे थे. उन्होंने मौके पर अव्यवस्थाओं का पंचनामा बनाया और शिक्षकों को नोटिस जारी किया. साथ ही एक-एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details