मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विधायक ने दतुनी नदी पर स्टॉप डेम का किया भूमिपूजन, सैकड़ों किसान होंगे लाभान्वित

देवास के खांतेगांव में दतुनी नदी में क्षेत्रीय विधायक आशीष शर्मा ने स्टॉप डेम का भूमिपूजन किया. बारिश के पानी को संरक्षित करने के लिए स्टॉप डेम का निर्माण काम किया जा रह है.

By

Published : Jun 1, 2020, 12:24 PM IST

mla at bhoomi pujan
भूमि पूजन करते विधायक

देवास। खातेगांव के कन्नौद जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत महूडिया की दतुनी नदी में क्षेत्रीय विधायक आशीष शर्मा ने स्टॉप डेम का भूमिपूजन किया. इस डेम से आसपास के किसानों सहित पशुओं और वन्यजीवों को भी पेयजल की व्यवस्था होगी.

raw

विधायक आशीष शर्मा ने दतुनी नदी पर 10 लाख 81 हजार रुपए की लागत से बनने वाले स्टॉप डेम का भूमिपूजन कर क्षेत्र के लोगों को एक बड़ी सौगात दी है. विधायक ने कहा कि जल की एक-एक बूंद अमूल्य है. बारिश का पानी बहकर चला जाता है, स्टॉप डेम से नदी का पानी तो रुकेगा, साथ ही आसपास के जलस्त्रोत भी रिचार्ज होंगे. इस स्टॉप डेम से किसानों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों प्रकार से लाभ मिलेगा. विधायक ने विधिवत भूमिपूजन कर कार्य को गति दी और डेम का काम शुरु करवाया.

इस मौके पर भाजपा विधानसभा प्रभारी महेश परमार, भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष कृष्णकांत मीणा, कृषि उपज मंडी उपाध्यक्ष श्रीपरमार, भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय गुर्जर सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे.

बारिश का मौसम आने वाला है और ऐसे मौसम में बारिश के पानी को संरक्षित करने के लिए लोग प्रयास करते हैं. इसी उद्देश्य से ये स्टॉप डेम का काम किया जा रहा है ताकि आने वाले समय में कृषि व अन्य काम के लिए पानी की कमी ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details