मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवासः एसपी ने खातेगांव थाने के चार आरक्षकों को किया सस्पेंड

बुधवार को देवास एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने कन्नौद, खातेगांव एवं नेमावर थाने का निरीक्षण किया. थानों पर पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस जवानों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. जबकि लापरवाही पाए जाने पर चार आरक्षकों को सस्पेंड किया.

By

Published : Jul 3, 2020, 3:09 AM IST

SP suspended 4 policemen of Khategaon police station
4 आरक्षकों को एसपी ने किया सस्पेंड

देवास। बुधवार को देवास एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने कन्नौद, खातेगांव एवं नेमावर थाने का निरीक्षण किया. थानों पर पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस जवानों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. कन्नौद ओर नेमावर क्षेत्र से लगातार रेत उत्खनन परिवहन के साथ पुलिस महकमे और इन अवैध कार्य करने वालो के बीच झड़पों की खबरों पर एसपी ने खातेगांव थाना क्षेत्र के प्रधान आरक्षक कमलसिंह, आरक्षक रजत, संजय और सोनू को सस्पेंड कर दिया है.

30 मई को बिना सूचना के आरक्षक सिविल ड्रेस में जाकर कार्रवाई की थी. हाल ही में कन्नौद के SDOP ब्रजेश सिंह कुशवाह और उनके सहयोगियों के द्वारा की गई जिसमें पुलिस टीम पर हमला हुआ. मामले के बाद पुलिस कप्तान ने सभी थाना प्रभारियों और कार्यरत विभागीय अमले को सख्त लहजे में निर्देश दिए हैं कि भविष्य में सभी अनुशासन में रह कर कार्रवाई करें. कोई भी जवान अपने अधिकारी को बिना किसी पूर्व सूचना के सिविल ड्रेस में विभागीय कार्रवाई करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त रुख अपनाया जाएगा.

इसी तरह रेत के अवैध कार्य मे लिप्त लोगों की धरपकड़ और वसूली पर भी ध्यान केंद्रित कर उन्होंने निर्देश दिए है कि किसी भी प्रकार से क्षेत्र में अवैध धंधे न हो और अनधिकृत कार्रवाई न की जाए. कन्नौद खातेगांव क्षेत्र रेत उत्खनन और परिवहन के लिए जाना जाता है यहां पर नर्मदा नदी से अवैध रेत निकालने का धंधा जोरों पर रहता है. इस प्रकार के अवैध कार्य को रोकने और बन्द करने के लिए खनिज विभाग के साथ पुलिस भी सक्रिय भूमिका में रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details