मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त हुआ प्रशासन, खाने के सामानों का लिया गया सैंपल

रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर प्रशासन लगातार मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. SDM जीवन सिंह रजक ने बिलावली स्थित सौरभ दूध डेयरी का निरीक्षण किया और दूध से बनने वाले खाद्य पदार्थों का सैंपल लिया.

By

Published : Aug 8, 2019, 3:04 PM IST

सौरभ दूध डेयरी के खाद्य पदार्थों का लिया सैंपल

देवास। त्योहारों को देखते हुए जिला प्रशासन मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रहा है. इसी कड़ी में अधिकारियों ने मिलावटी दूध और मिल्क प्रोडक्ट्स के सैंपल लिए हैं. SDM जीवन सिंह रजक बिलावली स्थित सौरभ दूध डेयरी का निरीक्षण करने पहुंचे. उनकी टीम ने दूध, घी, और दूध से बने खाने के सामानों के सैंपल लिए. वहीं निरीक्षण के दौरान पाई गई खामियों को 8 दिनों में दूर करने के निर्देश दिए गए हैं.

सौरभ दूध डेयरी के खाद्य पदार्थों का लिया सैंपल

बता दें कि प्रशासन लगातार खाद्य पदार्थों में मिलवाट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, साथ ही जुर्माना भी लगाया जा रहा है. इसी के तहत SDM जीवन सिंह रजक और उनकी टीम सौरभ दूध डेयरी पर जांच के लिए पहुंची. जहां टीम ने डेयरी प्लांट की लैबोरेटरी से लेकर स्टोर रूम तक का निरीक्षण किया. साथ ही दूध से बनने वाले खाद्य पदार्थों के सैंपल भी लिए.

निरीक्षण के दौरान दूध डेयरी में कई खामियां भी पाई गई हैं. जिस पर प्लांट संचालक और मैनेजमेंट को 7 दिनों में इसे सुधारने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही SDM ने डेयरी प्लांट में काम कर रहे कर्मचारियों का रुटीन मेडिकल टेस्ट भी करवाने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details