मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना सूचना निजी कंपनी ने किया शटर डाउन, श्रमिकों ने कलेक्टर से लगाई मदद की गुहार

शहर की एक निजी कंंपनी के मैनेजमेंट ने बिना किसी सूचना के कंपनी को बंद कर दिया और श्रमिकों का भुगतान भी नहीं किया. जिससे परेशान श्रमिकों ने कंपनी के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Jul 8, 2020, 4:29 PM IST

employee came to gave memorandum
ज्ञापन देने आए श्रमिक

देवास। शहर की एक निजी कंंपनी के मैनेजमेंट ने बिना किसी सूचना के कंपनी को बंद कर दिया और श्रमिकों का भुगतान भी नहीं किया. जिससे परेशान श्रमिकों ने कंपनी के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मदद की गुहार लगाई है.

प्रीमियर कंपनी ने तीन यूनिट प्रीमियर फूड, गिरधारी लाल, प्रीमियर न्यूट्रिशन को 22 मार्च से लॉकडाउन के कारण बंद कर दिया था और कंपनी में काम भी बन्द कर दिया गया है. कंपनी को बंद करने के बाद 5 मई को फिर से काम करने की सूचना पर वे अपने कार्य पर उपस्थित हुए तो कम्पनी के मैनेजमेंट ने सभी को कार्य पर लेने से इनकार कर दिया. कारण पूछने पर गोलमोल जवाब देकर एक दो दिन में काम पर लेने का भरोसा दिया. प्रतिदिन मजदूर कंपनी के चक्कर लगाकर परेशान हो चुके थे, जिसके चलते कलेक्टर से मदद की गुहार लगाई है.

श्रमिकों ने बताया कि मैनेजमेंट पांच महीने का बकाया वेतन अभी तक भुगतान नहीं किया है. जिसकी शिकायत वे पहले भी श्रम अधिकारी से कर चुके हैं, फिर भी कोई हल नहीं निकला. इस तरह अचानक काम बंद होने से श्रमिकों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है. जिससे श्रमिक काफी परेशान हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details