मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खातेगांव उत्कृष्ट विद्यालय के प्रिंसिपल और बीईओ सम्मानित

राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार 2020 से मध्य प्रदेश में 80 टीचर और प्रिंसिपल्स को सम्मानित किया गया है. ऐसे स्कूल जिनका पिछले साल परीक्षा परिणाम 90% से अधिक या जिनके स्कूल के परीक्षा परिणाम में पिछले 3 साल से प्रोग्रेस हुई है, उनके टीचर और प्रिंसिपल को सम्मानित किया गया है.

By

Published : Apr 18, 2021, 6:04 PM IST

shrikishan honored
बीईओ श्रीकिशन हुए सम्मानित

देवास। भारत की संस्कृति में गुरु-शिष्य परम्परा का गौरवशाली इतिहास रहा है. जब-जब राष्ट्र पर संकट आया है, शिक्षकों ने ही देश का मार्गदर्शन किया है. स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री श्री इन्दर सिंह परमार ने मंत्रालय में शिक्षकों को सम्मानित करने के दौरान यह बातें कही. उन्होने कहा था कि कोरोना काल में भी प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को सुचारु रखने में आप सभी की कोशिशे और नवाचार प्रसंशनीय रहे हैं. प्रदेश भर के 80 शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया है.

  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुआ कार्यक्रम

बीते दिनों स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री श्री इंदरसिंह परमार ने मंत्रालय में मौजूद प्रदेश स्तर पर ऐसे स्कूल जिनका परीक्षा परिणाम 90% या उससे अधिक रहा है उनके प्रिंसिपल को सम्मानित किया गया था. कोविड-19 को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने कार्यक्रम का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया था. सभी चयनित जिलों के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल और टीचर जिलों में स्थित एनआईसी वीसी रूम से वर्चुअली जुड़े थे.

बीईओ श्रीकिशन हुए सम्मानित

व्यापारी शिक्षकः फीस नहीं देने पर संचालक ने छात्रा को धूप में रखा खड़ा

  • प्रिंसिपल और टीचर को किया गया सम्मानित

विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती रश्मि अरुण शमी ने कहा कि सभी टीचर्स ने कोविड-19 महामारी के दौरान अपनी क्षमताओं से आगे बढ़कर काम किया है. आपने नवाचारों से बच्चों के शैक्षणिक कार्य को जारी रखा. आप सभी के प्रयासों की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार 2020 के लिए चुने गए शिक्षको के नाम भी डिस्प्ले किए गए और संबंधित जिले के कलेक्टरों में प्रिंसिपल और टीचर को सम्मानित किया. जिसमें देवास जिले के खातेगांव से विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी और शासकीय मॉडल अपर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल श्रीकिशन उईके का नाम भी शामिल था. जिनका सम्मान देवास कलेक्टर ने किया.पिछले साल शैक्षणिक व्यवस्था में सुधार के उईके को दक्षिण कोरिया भी भेजा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details