मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अवैध शराब बनाने वाले ठिकाने पर पुलिस की दबिश, आरोपी गिरफ्तार

देवास के बागली में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में उदयनगर पुलिस ने हाथ भट्टी पर बन रही कच्ची शराब के अड्डे पर दबिश देकर 70 लीटर महूआ लहान नष्ट किया है वहीं आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Dewas
नष्ट किया गया महुआ लहान

By

Published : Jan 16, 2021, 10:15 PM IST

देवास। जिला के बागली में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा के मार्गदर्शन में उदयनगर पुलिस ने हाथ भट्टी पर बन रही कच्ची शराब के अड्डे पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

बागली विधानसभा का उदयनगर आदीवासी क्षेत्र होने के कारण कच्ची शराब के पीने का चलन ज्यादा है, इसलिए गांव-गांव में हाथ भट्टी की शराब बनाई जाती है. प्रशासन समय-समय पर छोटी मोटी कार्रवाई कर ईतीश्री कर लेती है. मगर प्रदेश मे जहरीला शराब के कारण हुई मौत के बाद सक्रिय नजर आ रही है.

नष्ट किया गया महुआ लहान

मुरैना में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद जिला प्रशासन अवैध रूप से बनाई जा रही शराब को लेकर सख्त दिखाना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति बाइक पर शराब ले कर जा रहा है. जिस पर कार्रवाई करते हुए उदयनगर थाना प्रभारी राजाराम वास्कले ने बाइक सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.

आरोपी की निशानदेही पर नालों में बनाई जा रही अवैध कच्ची शराब के अड्डों पर दबिश दी. इस कार्रवाई में हाथ भट्टी पर बनाई जा रही 70 लीटर कच्ची शराब को जब्त कर शराब बनाने में उपयोग होने वाले महुआ लहान को मौके पर नष्ट कर, आरोपी गिरफ्तार किया गया है. जब्त की गई शराब और महुआ लाहान की कीमत 35 हजार बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details