मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बेटे की चाह में बेटी को फेंका राह में, मां-बाप पहुंचे हवालात

देवास के बागली क्षेत्र में पुलिस ने ऐसे माता-पिता को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने नवजात को जंगल में फेंक दिया था. बच्ची का इलाज जिला अस्पताल में जारी है.

By

Published : Aug 6, 2019, 3:38 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

देवास। जिले के बागली क्षेत्र से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक माता-पिता ने 1 दिन की नवजात बच्ची को सिर्फ इसलिए जंगल में छोड़ दिया, क्योंकि ये उनकी चौथी बेटी थी. पुलिस ने जांच कर मासूम के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है.


जानकारी के मुताबिक 3 अगस्त की सुबह बागली थाना क्षेत्र के बरझाई घाट के जंगल में मासूम नवजात बच्ची जीवित हालत में लावारिस पड़ी हुई मिली थी. पुलिस द्वारा नवजात को बागली स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था.

3 लड़कियां पहले से थीं, इसलिए चौथी बच्ची को जंगल में फेंका


पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई थी. जांच के दौरान पुलिस ने मासूम के माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को पहले से 3 बेटियां हैं और वे बेटा चाहते थे. जब चौथी बार भी लड़की हुई, तो उन्होंने उसे जंगल में फेंक दिया था.


ऐसे मिले आरोपी माता-पिता
जन्म से ही बच्चे का ऊपर वाला होंठ कटा हुआ होने के कारण अस्पताल के स्टाफ ने बच्ची को देखते ही पहचान लिया था. पुलिस ने नवजात के माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है. बच्ची का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details