मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नवागत कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने की प्रेसवार्ता, इन कामों पर रहेगा फोकस

देवास के नवागत कलेक्टर ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में प्रेसवार्ता आयोजित की. जहां शहर के तमाम पत्रकार मौजूद रहे और उन्होंने कलेक्टर का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया. वहीं कलेक्टर ने भी पत्रकारों के काम की सराहना की.

By

Published : Jun 11, 2020, 6:13 PM IST

New Collector Chandramouli Shukla press conference with reporters
नवागत कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने आयोजित की प्रेसवार्ता

देवास।जिले के नवागत कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में मीडियाकर्मियों के साथ प्रेसवार्ता की. जहां नवागत कलेक्टर का प्रेस क्लब और पत्रकारों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया, वहीं कार्यक्रम में सबसे पहले पत्रकार मुकेश तिवारी के निधन पर मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद कलेक्टर ने सभी पत्रकारों का वन टू वन परिचय लिया और कहा कि हम सब को एक टीम के रूप में काम करना है और देवास को स्वच्छ और सुंदर बनाना है. इस दौरान सीईओ जिला पंचायत शीतला पटले, एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी सहित सभी गणमान्य पत्रकार मौजूद रहे, जहां कलेक्टर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि कलेक्टर के रूप में पहली पोस्टिंग मां चामुंडा की नगरी में हुई है.

कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने चर्चा के दौरान कहा कि उनके दोस्तों ने उन्हें बताया था कि देवास के लोग और मीडियाकर्मी बहुत अच्छे हैं और काफी मिलनसार स्वाभाव के हैं. कलेक्टर ने कहा कि अगर नगर वासियों और मीडियाकर्मियों का सहयोग मिलता रहा तो देवास को एक बड़े शहर के रूप में विकसित कर सकेंगे. जिसके लिए जल्द ही मास्टर प्लान बनाया जाएगा, पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि शासन की जो प्राथमिकताएं हैं. वहीं उनकी भी हैं. आमजन से जुड़ी सभी योजनाओं का लाभ त्वरित गति से मिले. इसके लिए जरूरी प्रयास किए जाएंगे.

जिले को कोरोना मुक्‍त करना पहली प्राथमिकता

कलेक्टर शुक्ला ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने देवास में जो काम किए हैं उस पर सीएम शिवराज ने संतोष किया है. कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इसके संक्रमण को रोकना ही पहली प्राथमिकता है. देवास जिले को जल्द से जल्द कोरोना फ्री करने का पूरा प्रयास किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा. क्योंकि वहां से कोरोना केस आने की संभावना ज्यादा रहती है.

कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हम सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, हाथों को बार-बार साबुन से धोना होगा और सेनिटाइज करते रहना होगा. वहीं मीडिया की सराहना करते हुए कलेक्टर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को जागरूक करने के लिए जो काम मीडिया ने किया वो वाकई सराहनीय है.

रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

इसके साथ ही कलेक्टर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. जिसका सख्ती से पालन कराया जाएगा. उन्होंने मीडिया के माध्यम से जिलेवासियों को संदेश दिया कि वह इस दौरान रात में घर पर ही रहें.

बेवजह बाहक घूमने न निकलें जो भी निर्देश दिए गए हैं उनका सख्ती से पालन करें. इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि होटल, रेस्टोरेंट चलाने के लिए संचालकों को भी एसओपी जारी की गई है. होटल, रेस्टोरेंट, शापिंग मॉल एवं धार्मिक स्थलों पर गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा. अगर कोई भी गाइडलाइन का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details