मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवास में खतरे के निशान से तीन फीट ऊपर बह रही नर्मदा नदी, जिला प्रशासन ने लिया जायजा

खातेगांव के नेमावर में पिछले तीन दिनों से नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. देवास कलेक्टर डॉ श्रीकांत पांडेय और एसपी चंद्रशेखर सोलंकी नेमावर पहुंचे, जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों और पीड़ित परिवारों का जायजा लिया.

By

Published : Sep 12, 2019, 3:20 AM IST

खतरे के निशान से तीन फीट ऊपर बह रही नर्मदा नदी

देवास। प्रदेश में हो रही बारिश ने अब परेशानी का रूप ले लिया है. आसमान से आफत की बारिश लगातार जारी है. बारिश की एक एक बूंद लोगों को भारी पड़ रही है. खातेगांव के नेमावर में पिछले तीन दिनों से नर्मदा नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

खतरे के निशान से तीन फीट ऊपर बह रही नर्मदा नदी

नर्मदा नदी में लगातार बढ़ते जल स्तर को देखते हुए देवास कलेक्टर डॉ श्रीकांत पांडेय और एसपी चंद्रशेखर सोलंकी नेमावर पहुंचे, जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाकों और पीड़ित परिवारों का जायजा लिया. कलेक्टर ने समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र पर नजर बनाए रखने के दिशा-निर्देश दिए हैं.

नेमावर में नर्मदा नदी खतरे के निशान से तीन फीट ऊपर बह रही है. नर्मदा नदी का जल स्तर 888.500 फिट पर पहुंच गया है. जबकि खतरे का निशान 885 फीट पर है. प्रशासन ने निचली बस्ती को खाली कराया है. पीड़ितों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था नगर परिषद और प्रशासन की तरफ से की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details