मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मौत का मांझा! उज्जैन में चाइना डोर से युवती का कटा गला, देवास में पतंगबाजी ने ली युवक की जान

किसी की लापरवाही, दूसरे की जान पर भारी पड़ गई. उज्जैन में चाइना डोर के प्रतिबंधित होने के बावजूद लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. जिसका खामियाजा एक युवती को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा. जीरो पॉईंट ब्रिज पर स्कूटी से जा रही 17 साल की युवती के गले में चाइना डोर फंस गई, जिससे उसका गला कट गया (Girl throat cut by China Door) और मौत हो गई. वहीं देवास में पतंग लुटने के दौरान एक युवक की मौत हो गई.

By

Published : Jan 15, 2022, 3:48 PM IST

ujjain latest news
उज्जैन में चाइना डोर से युवती का कटा गला

उज्जैन/देवास।चाइना डोर ने एक 17 साल की युवती की जान ले ली. इंदिरा नगर से फ्रीगंज जा रही युवती पाटीदार अस्पताल के पास जीरो पॉईंट ब्रिज पर चाइना डोर में उलझ गयी, जिसके बाद डोर से युवती का गला कट गया. राहगीरों ने उसे हॉस्पीटल पहुंचाया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. घटना में उसकी दर्दनाक मौत हो गयी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

उज्जैन में चाइना डोर से युवती का कटा गला
चाइना डोर से कटा गला (Girl throat cut by China Door)उज्जैन के थाना माधव नगर क्षेत्र के जीरो पॉईंट ब्रिज पर मूल रूप से महिदपुर निवासी नेहा आंजना अपनी बहन के साथ एक्टिवा से फ्रीगंज जा रही थी. ब्रिज पर नेहा के गले चाइना डोर फंस गयी, जिससे नेहा गंभीर रूप से घायल हो गयी. इस दौरान नेहा का इतना खून बह ब्रिज पर बह गया की देखने वालों की रूह कांप गयी. ऐसे में कई लोग घायल नेहा को अस्पताल ले जाने में आनाकानी करते नजर आये. बाद में देवेंद्र सिंह सेंगर नाम के शख्स ने जख्मी नेहा को अपनी कार से अस्पताल पहुंचाया. जहां उसकी मौत हो गई. नेहा उज्जैन में रहकर पढ़ाई कर रही थी और वो ज्ञान सागर गर्ल्स स्कूल में 11 वीं की छात्रा थी.

शिवपुरी में बंदरों ने मचाया आतंक, जज ने दिए पकड़ने के आदेश

एनएसए के तहत होगी कार्रवाई
घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. एडनिशनल एसपी रविंद्र वर्मा ने बताया कि सीसीटीवी के आधार पर अज्ञात आरोपी की पहचान कर जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करेंगे और उसे सख्त सजा दिलवाएंगे. साथ ही एनएसए के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एएसपी ने ये भी कहा कि चाइना डोर बेचने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जायेगी. हालांकि बीते कई दिनों से पुलिस चाइना डोर के खिलाफ अभियान चला रही है और कई दुकानों पर छापे मारकर डोर जब्त भी किए गए हैं, इसके बावजूद भी कुछ लोग की नादानी के कारण एक होनहार युवती की जान चली गयी.

पतंगबाजी ने ली युवक की जान

पतंगबाजी ने ली युवक की जान
देवास के मुखर्जी नगर शॉपिंग कॉन्प्लेक्स के पीछे निगम निगम के पुराने हॉल की छत से पतंग लुटने के दौरान चेतन बारस्कर नामक 20 वर्षीय युवक गिर कर बुरी तरह घायल हो गया. जिसे लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन युवक की गंभीर हालत देख डॉक्टर्स ने उन्हें बेहचर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया था, जहां शनिवार को युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद युवक के परिजनों का रो-रो कर बूरा हाल है. पड़ोसियों के अनुसार, युवक को पतंग लूटने का इतना शौक था, उसके शौक ने उसकी जान ले ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details