मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधायक ने तेंदुपत्ता श्रमिकों को किया पारिश्रमिक का भुगतान

By

Published : Jun 15, 2020, 1:45 AM IST

खातेगांव वन परिक्षेत्र पानीगांव के अंतर्गत तेंदुपत्ता श्रमिकों को पारिश्रमिक वितरण विधायक आशीष शर्मा ने किया.

Remuneration distributed to tendu leaf workers
तेंदुपत्ता श्रमिको को पारिश्रमिक वितरण किया

देवास। विधायक आशीष शर्मा ने खातेगांव वन परिक्षेत्र पानीगांव के अंतर्गत तेंदुपत्ता श्रमिकों को पारिश्रमिक वितरण किया. वन परिक्षेत्र पानीगांव की दो समितियों में 5500 परिवारों ने कुल 63 लाख 30 हजार बंडल तेंदू पत्ता तोड़ा जिसकी कुल राशि 1 करोड़ 58 लाख का वितरण किया जा रहा है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रिय विधायक आशीष शर्मा ने मध्य प्रदेश लघु वनोपज समिति बिजवाड़ की फड़ जागठा में 257 परिवारों ने 3 लाख 43 हजार तेंदूपत्ता के बंडलों की राशि 8 लाख 57 हजार का वितरण की. एमएम चौहान ने मध्यप्रदेश लघु वनोपज संघ की वर्ष 2018 की बोनस राशि 56 लाख 61 हजार का जल्द भुगतान करने की योजना के बारे में जानकारी दी. विधायक ने अपने उद्बोधन में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय के बारे में बताकर सदस्यों को मास्क वितरण किया. थुरिया जागठा क्षेत्र में पार्वती लिंक परियोजना के पानी का लाभ आस पास के गांव में किसानों को मिल सके, इसका प्रयास और प्रतिनिधि मंडल ने शासन को प्रस्ताव रखने के साथ ही शासन से नरेगा के तहत मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने की जानकारी दी.

कार्यक्रम स्थल पर मौजूद लोगों को कोरोना से बचने के लिए साबुन से हाथ धुलवाए गए और सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया. विधायक ने पौधरोपण क्षेत्र में बरगद, पीपल, नीम ( त्रिवेणी ) का विधी विधान से पूजा कर पौधरोपण किया गया. इस दौरान बताया गया कि पर्यावरण को बचाए रखने के लिए सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details