मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाने के लिए बदला आर्टिकल 370: विधायक

देवास जिले के खातेगांव विधायक आशीष शर्मा ने कांग्रेस नेताओं को आड़े हाथों लिया और कश्मीर मुद्दे पर दिए गए बयानों को जाति वर्ग की राजनीति से प्रेरित, हास्यास्पद और पाकिस्तान को लाभ पहुंचाने वाला बताया है.

By

Published : Aug 13, 2019, 11:31 PM IST

खातेगांव विधायक आशीष शर्मा

देवास। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35ए में बदलाव को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के बयान ने राजनीति गरमा दी है. चिदंबरम ने बयान देते हुए कहा था कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में मुस्लिमों की संख्या अधिक होने से 370 में बदलाव किए हैं, इस बयान पर बीजेपी नेताओं द्वारा उन्हें घेरा जा रहा है. खातेगांव विधायक आशीष शर्मा ने चिदंबरम के बयान को जाति-वर्ग से प्रेरित और पाकिस्तान को लाभ पहुंचाने वाला बताया है.

विधायक आशीष शर्मा ने दिया ये बयान

विधायक ने बताया कि ये कांग्रेस की तुष्टिकरण नीति का परिचायक है. अनुच्छेद 370 इसलिए बदला गया क्योंकि, कहीं न कहीं ये जम्मू कश्मीर को देश से अलग हिस्से के रूप में व्यक्त करती है. जम्मू-कश्मीर भी देश का अविभाज्य हिस्सा बन सकें, राष्ट्रहित में ऐसा करना जरूरी था. उन्होंने कहा कि पी चिदंबरम का बयान हास्यास्पद है और जाति वर्ग की राजनीति से प्रेरित है. इनके बयान से पाकिस्तान को पूरा लाभ मिलने की संभावना है. इसलिए कांग्रेस के नेता ऐसे बयान दे रहे हैं, जिससे कहीं ना कहीं पाकिस्तान को मदद मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details