मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दीपक जोशी से मिले कैलाश विजयवर्गीय, कहा- हाटपिपलिया से तय हो चुका है उम्मीदवार

By

Published : May 30, 2020, 9:49 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पूर्व मंत्री दीपक जोशी से मिलने उनेक घर पहुंचे, इस दौरान दोनों के बीच बंद कमरे में लंबी चर्चा हुई. हाटपिपलिया उपचुनाव में उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाने को लेकर जोशी ने बयान दिया था कि उनके लिए कई विकल्प हैं.

Kailash Vijayvargiya in Dewas
देवास में कैलाश विजयवर्गीय

देवास। पार्टी से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री दीपक जोशी अपने बयान से बीजेपी में हलचल मचा चुके हैं. उनके बयान के बाद अब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय उनसे मिलने जोशी के घर पहुंचे. हाटपिपलिया विधानसभा के कांग्रेस विधायक मनोज चौधरी के भाजपा में शामिल होने के बाद अब खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है. हाटपीपल्या से बीजेपी मनोज चौधरी को अपना उम्मीदवार बनायेगी, इस बात को लेकर पूर्व मंत्री और विधायक दीपक जोशी ने बयान दिया था कि मेरे लिए सभी विकल्प खुले हैं.

दीपक से मिले कैलाश

दीपक जोशी के बयान के बाद बीजेपी खेमे में हलचल मच गई थी, ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि दीपक जोशी उपचुनाव का समीकरण बिगाड़ सकते हैं. इसी को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय चाय के बहाने दीपक जोशी के निवास पर पहुंचे. जहां बंद कमरे में कैलाश विजयवर्गीय ने पूर्व मंत्री दीपक जोशी और पूर्व विधायक मनोज चौधरी से चर्चा की. मीडिया के सामने इस चर्चा को लेकर कैलाश विजयवर्गीय और दीपक जोशी ने खुलकर कोई बात नहीं कही, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि दीपक जोशी को मनाने के लिए कैलाश विजयवर्गीय चाय पर चर्चा करने उनके निवास पहुंचे थे.

बंद कमरे में हुई चर्चा को लेकर पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा ' मेरे बुलाने पर चाय पीने घर आए थे, रूठने-मनाने की कोई बात नहीं है.' अपने बयान को लेकर उन्होंने कहा, 'इसका मतलब ये था कि मुझे पार्टी संगठन का काम देगी या अन्य कोई जवाबदारी देगी, अगर सिंधिया जी के समर्थक चुनाव लड़ेंगे तो हम उनका साथ देंगे. अगर मेरी जगह कोई अच्छा खिलाड़ी खेल खेलने आ रहा है तो अच्छी बात है.'

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'दीपक को मनाने की जरूरत नहीं है, जनसंघ की शुरुआत दीपक से हुई है. बंद कमरे में चुनाव के बारे में चर्चा हुई है. उपचुनाव में हम 24 सीट जीतकर आएंगे. उपचुनाव हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है, पिछली बार कमलनाथ जी की सरकार में हर वर्ग के साथ धोखाधड़ी की है. किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, बेरोजगार नौजवानों को भत्ते की बात की थी वह नहीं मिला. कमलनाथ सरकार ने हर वर्ग से धोखा और छलावा किया, हाटपिपलिया का उम्मीदवार करीब-करीब तय है.'

कांग्रेस विधायक मनोज चौधरी के भाजपा में शामिल होने के बाद अब खाली हुई सीट पर उपचुनाव होना है. हाटपीपल्या से भाजपा पार्टी मनोज चौधरी को अपना उम्मीदवार बनायेगी. इस बात को लेकर पूर्व मंत्री और विधायक दीपक जोशी ने कई दिनों से नाराज चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details