मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंदिर तोड़ने का हिन्दू संगठन ने किया विरोध, नगर निगम में पढ़ी हनुमान चालीस

अतिक्रमण अभियान के चलते देवास जिले के उज्जैन रोड स्थित हनुमान मंदिर को तोड़ा गया था, जिसके बाद हिन्दू संगठन ने मंदिर तोड़े जाने के विरोध में नगर निगम देवास में हनुमान चालीसा का पाठ किया.

By

Published : Dec 28, 2019, 5:31 PM IST

Hindu organization protested against breaking the temple
मंदिर तोड़ने का हिन्दू संगठन ने किया विरोध

देवास।प्रदेश सरकार लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रही है. जिसमें कुछ दिनों पहले शहर में अतिक्रमण की मुहिम के दौरान उज्जैन रोड पर स्थित एक हनुमान मंदिर का ढांचा तोड़ दिया गया था. जिसके विरोध में हिन्दू संगठन ने नगर निगम देवास में हनुमान चालीसा का पाठ किया.

मंदिर तोड़ने का हिन्दू संगठन ने किया विरोध
दरअसल हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता नगर निगम देवास पहुंचे और 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ किया. वहीं नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता मंदिर तोड़े जाने वाले स्थान पर पहुंचे और कार्यकर्ताओं ने मलबे को हटाने का काम शुरू किया. इस दौरान मलबे के पत्थर रोड पर फेंक कर उसे बंद कर दिया गया. मौके पर पुलिस बल पहुंचा और कार्यकर्ताओं से बात कर उन्हें समझाने की कोशिश की गई, लेकिन हिंदूवादी संगठन के पदाधिकारी इस बात पर अड़े रहे कि मंदिर तो इसी स्थान पर बनेगा.

हिंदूवादी संगठन इस बात से भी नाराज थे कि एक दिन पहले एसपी, कलेक्टर के साथ एक सामाजिक संगठन ने मीटिंग कर फूट डालने का काम किया था. हिंदूवादी संगठनों ने अब इस मंदिर को वापस बनाने के लिए मुहिम छेड़ रखी है. इसी के तहत नगर निगम में पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. जिसके बाद मौके पर जाकर मंदिर के लिए सेवा काम शुरू की गई. वहीं इस दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details