मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हादसों को दावत दे रहे हैं बिजली के झुलते हुए तार, अधिकारी नहीं ले रहे हैं सुध

देवास जिले के कई गांवों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में बनीं सड़कों पर बिजली के तार नीचे झूल रहे हैं. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिकारियों की लापरवाही के चलते किसी भी वख्त कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

By

Published : Jun 1, 2019, 11:42 PM IST

wires hanging over road

देवास। जिले की खातेगांव तहसील में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के पिछले वर्ष हुए सड़क निर्माण के दौरान सड़क को ऊंचा किया गया, लेकिन सड़क पर झूलते बिजली के तारों को ऊपर नहीं उठाया गया. बिजली के तार हादसों को दाबत देते नजर आ रहे हैं.

बिजली के झुलते तार


पिछले वर्ष ग्राम ओंकारा से नंदाखेड़ा, ककडदी से नंदाखेड़ा और सातल से बरखेड़ी तक सड़क निर्माण हुआ है. सड़क ऊंची होने से बिजली के तार नीचे आ गए हैं, कई जगह तो तार इतनी नीचे हैं कि वाहनों का निकलना भी मुश्किल हो रहा है. सातल से बरखेड़ी के बीच मुख्य सड़क पर 33 हजार वोल्ट बिजली के तार सड़क पर झूल रहे हैं.


कुछ दिन पहले इन्हीं तारों की चपेट में आकर एक वाहन में आग लग गई थी. जिसपर ग्रामीणों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया था.


मामले में हरणगांव विविक के जेई ललित घानेकर ने बताया कि सड़क निर्माण से पहले ही पोल शिफ्टिंग एवं तार ऊंचे करवाने का काम सड़क निर्माण एजेंसी का होता है. सड़क के अधिकारियों के साथ संयुक्त सर्वे कर पोल शिफ्टिंग एवं तार ऊंचे करने के लिए नोट बनाकर भेजा गया.


लेकिन प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों ने अब तक विविकं में राशि जमा नहीं कराई है. समय रहते बिजली के तार सड़क से ऊंचे नही किये गये तो कोई भी अप्रिय घटना घट सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details