मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक सितम्बर से चलेगी शासकीय अनुबंधित बसें, बस ऑपरेटरों की कलेक्टर साथ बैठक में फैसला

देवास जिले के कलेक्टर ने बस ऑपरेटर्स के साथ बैठक की. जिसमें बस ऑपरेटर्स ने अपनी मांगे रखीं. वहीं कलेक्टर ने अनुबंधित बसों को एक सितंबर से शुरु करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Aug 24, 2020, 10:24 PM IST

Government contracted buses will run from September 1
एक सितम्बर से चलेगी शासकीय अनुबंधित बसें

देवास। जिले में कलेक्टर चन्द्रमौली शुक्ला ने बस ऑपरेटर्स के साथ अपने कार्यालय में बैठक की. जिसमें ऑपरेटरों ने अपनी समस्या बताई. उन्होंने कहा कि, कोरोना काल में अप्रैल से अगस्त माह तक टैक्स, परमीट और बीमा में छूट दी जाए. साथ ही डीजल के भाव भी कम किए जाएं. कलेक्टर ने बताया कि, राज्य शासन इस संबंध में जो भी निर्णय लेगा, वो सभी बस ऑपरेटर्स पर लागू होगा. बैठक में अपर कलेक्टर, ट्रैफिक डीएसपी किरण शर्मा, परिवहन अधिकारी जया वसावा, बस एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह बैस सहित बस एसोसिएशन के सदस्य मौजूद रहे.

एक सितंबर से दौड़ेंगी अनुबंधित बसें

कलेक्टर शुक्ला ने बताया कि, जिले में एक सितम्बर से नागरिकों के आवागमन के लिए परिवहन सुविधा शुरू की जा रही है. इसके लिए नगर निगम द्वारा संचालित शासकीय अनुबंधित बस ऑपरेटर अर्थ कनेक्ट ट्रांसवे प्राइवेट लिमिटेड और विश्वास ट्रांसपोर्ट को अनुमति दी गई है. ये बसें देवास से प्रतिदिन इंदौर, उज्जैन, सोनकच्छ, हरदा, बागली, पोलायकला के लिए चलेंगीं. वहीं शहर में भोपाल चौराहे से एबी रोड़, मक्सी बायपास से अमलतास अस्पताल, एमजी रोड़ बस स्टैंड से मेंढकी तिराहा तक सूत्र सेवा की बसें शुरू की जाएंगी.

कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

बस संचालन के लिए बस में मास्क लगाना, बस को प्रतिदिन सेनेटाइज करना और राज्य शासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. कलेक्टर ने निर्देश दिए है कि, बस के सभी कर्मचारियों की रोजाना जांच हो, सर्दी, बुखार तथा खांसी के लक्षण होने पर बस संचालन नहीं कराया जाए. बल्कि कर्मचारी का अस्पताल में इलाज कराएं. कलेक्टर ने जिले के अन्य बस ऑपरेटर्स से अपील की है कि, बस ऑपरेटर जिले के नागरिकों की आवागमन सुविधा के लिए बस संचालन शुरू करें. जिससे देवास जिले में परिवहन व्यवस्था सूचारू रूप से शुरू हो सके तथा अन्य जिलों से आने-जाने वाले नागरिकों को आवागमन में सुविधा हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details