मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला प्रशासन ने आयोजित की प्रेस वार्ता, लोगों से की घरों में रहने की अपील

By

Published : May 7, 2020, 11:45 PM IST

देवास में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को लेकर जिला पंचायत कार्यालय में जिला प्रशासन ने प्रेस वार्ता आयोजित की. जिसमें जिला प्रशासन ने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील करते हुए कहा कि प्रशासन का साथ दें और घरों में रहें. वहीं प्रशासन ने मीडिया के काम की भी सराहना की.

District administration held press conference in dewas
जिला प्रशासन ने आयोजित की प्रेस वार्ता

देवास। कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसे लेकर लॉकडाउन की अवधि को भी बढ़ाया गया है. वहीं आज देवास में कोरोना संक्रमण के चलते जिला पंचायत कार्यालय में जिला प्रशासन ने प्रेस वार्ता आयोजित की. प्रशासन ने मीडिया के माध्यम से जनता से अपील की कि सभी लोग अपना इलाज करवाएं और प्रशासन की मदद करें. प्रशासन ने कहा की अगर आपको लगता है कि आप बीमार हैं आपको बुखार, सर्दी- खांसी या सिरदर्द है तो आप तत्काल जिला अस्पताल जाकर अपना चेकअप करवाएं.

जिला कलेक्टर डॉ श्रीकांत पांडे, एसपी कृष्णावेणी देसावतु, निगमायुक्त आशीष सिंह, जिला पंचायत सीईओ सीतला पाटले और डॉ.आरके सक्सेना ने शहर के पत्रकारों से प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस कोरोना जैसी महामारी में मीडिया बहुत अच्छा काम कर रही है, मीडिया के जरिए लोगों को सही जानकारी मिल रही है.

प्रेस वार्ता में कलेक्टर और एसपी ने कहा कि यह बीमारी कोई आम बीमारी नहीं है, इससे लड़ने के लिए और इससे बचने के लिए सभी को सावाधानी बरतनी होगी और अपने अपने घरों में रहना होगा. साफ सफाई का ध्यान रखना होगा. जब भी बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं, एक मीटर की दूरी रखे, लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. जिला प्रशासन ने मीडिया के माध्यम से यह भी अपील की है कि जो भी व्यक्ति किसी के आसपास बीमार है या किसी को भी कोरोना जैसे लक्षण होते हैं तो उसकी जानकारी दें ताकि उसका चेकअप करवाया जा सके.

इस बिमारी से बचने और लड़ने के लिए जनता को भी प्रशासन का साथ देना होगा. तभी इस बीमारी से निपटा जा सकता है. उन्होंने कहा कि लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की सक्रीनिंग कर रही है. लोगों की जांच भी तेजी से कर रही है. इन सब में जनता को प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग के सभी लोगों का साथ देना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details