मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Dewas News: शासकीय कॉलेज में करोड़ों रुपये का गबन, लेखापाल सहित 2 गिरफ्तार

देवास के बागली के शासकीय कॉलेज में करोड़ों रुपये के स्कैम का मामला सामने आया है. लेखापाल ने 02 करोड़ 51 लाख रुपये से अधिक को अपने खाते और सहयोगी के खाते में ट्रांसफर किया है. इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

By

Published : Apr 27, 2023, 7:19 PM IST

Scam in Kailash Joshi Government College bagli
शासकीय कॉलेज में करोड़ों रुपये गबन का मामला

देवास।आदिवासी क्षेत्र बागली के शासकीय कॉलेज में करप्शन का मामला सामने आया है. लेखापाल ने 02 करोड़ 51लाख से अधिक का गबन किया है. शिकायत की सूचना मिलने पर बागली पुलिस ने जांच पड़ताल की. उसके बाद लेखापाल विजय कुमार त्रिपाठी एवं सहयोगी रोहित दुबे के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस दोनों लोगों से पूछताछ कर रही है.

शिक्षा विभाग शर्मसार: देवास के बागली में भ्रष्टाचार का खुलासा होने के बाद एक बार फिर शिक्षा विभाग शर्मसार हुआ है. स्वर्गीय कैलाश जोशी शासकीय महाविद्यालय बागली के लेखापाल द्वारा अपने पद का दुरुपयोग किया गया. यहां करोड़ों रुपए का गबन काफी लंबे समय से किया जा रहा था, जिसका खुलासा अब हुआ है. इस मामले में बागली पुलिस द्वारा जांच प्रतिवेदन के आधार पर लेखापाल विजय कुमार त्रिपाठी एवं सहयोगी रोहित दुबे के खिलाफ मामला दर्ज किया है. उन दोनों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है.

कुछ खबर यहां पढ़ें

लेखापाल सहित 2 गिरफ्तार:बागली थाना प्रभारी बीडी वीरा ने बताया कि "लेखापाल ने फर्जी हाउसिंग बिल, बाउचर के नाम पर जीपीएफ से 2 करोड़ से अधिक रुपये स्वयं और सहयोगी के खाते में ट्रांसफर किया है. इस गबन की जानकारी मिलने पर उज्जैन संयुक्त संचालक ने टीम बनाकर कॉलेज भेजा. टीम की जांच पड़ताल के बाद करोड़ों रुपये के गबन का मामला सामने आया है. प्रतिवेदन पर यह कार्रवाई की गई है. अभी और भी कई खुलासे इस मामले में हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details