मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ठंड से कंपकंपा रहा है देवास, निगम की अलाव जलाने वाली स्कीम पर उठे सवाल

देवास में कड़ाके की ठंड ने सितम ढा रखा है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी पहले ही घोषित कर दी है.

By

Published : Jan 4, 2020, 1:29 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 3:31 PM IST

Dewas is clinging to the cold
ठंड से कपकपा रहा है देवास

देवास। हिमालय की ओर से आ रही बर्फीले हवाओं ने उत्तर भारत सहित मध्य और दक्षिण भारत तक ठंड का जाल फैला रखा है. मध्य प्रदेश में भी कड़ाके की ठंड से लोग खासे परेशान हैं. आलम यह है कि अलाव जलाने के बावजूद भी ठिठुरन से निजात नहीं मिल पाई है.

ठंड से कपकपा रहा है देवास

ठंड को देखते हुए प्रदेशभर में जिला प्रशासन ने स्कूल की 3 दिन की छुट्टी पहले ही घोषित कर दी है. ठंड से देवास भी अछूता नहीं है. यहां न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक पहुंच गया है. वहीं दूसरी ओर देवास नगर निगम ने कई जगहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था कर रखी है, लेकिन लोगों ने इस दावे को झूठा बताया है.

दरअसल कड़ाके की ठंड को देखते हुए नगर निगम कमिश्नर संजना जैन ने 20 दिसंबर को शहर के 5 स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की बात कही थी, लेकिन लोगों के मुताबिक नगर निगम की ओर से शहर में अलाव जलाने की कहीं भी कोई व्यवस्था नहीं है.

वहीं नगर निगम कमिश्नर ने लोगों की बात का खंडन करते हुए कहा कि जिन जगहों पर लकड़ियां डालने की बात कही है, लकड़ियों को उन्हीं जगहों पर डाला जाएगा और वहीं अलाव जलाया जाएगा.

Last Updated : Jan 4, 2020, 3:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details