मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना पॉजिटिव महिला की हुई मौत, पति ने उसके मायके देवास लाकर दफनाया

इंदौर में कोरोना वायरस से मृत महिला के पति द्वारा उसके मायके देवास ले जाकर दफनाने का मामला सामने आया है. इस दौरान परिजनों ने कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था.

By

Published : Apr 7, 2020, 2:53 PM IST

Corona positive woman died
कोरोना पॉजिटिव महिला की हुई मौत

देवास।इंदौर प्रशासन की गंभीर लापरवाही की वजह से कोरोना वायरस से मृत महिला के पति ने उसको मायके देवास लाकर दफनाया. वहीं दफनाने के दौरान देवास के परिजनों ने कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था. बताया जा रहा है बिना सुरक्षा के दो दिन पहले कब्रिस्तान में 25 से 50 नजदीकी रिश्तेदारों की मौजूदगी के बीच महिला की लाश को दफनाया गया था.

इस मामले में इंदौर के डॉक्टर आनंद राय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा है की मदीना शेख पति रियाज शेख, कोरोना पॉजिटिव आई हैं. उनकी 2 दिन पहले मौत हो चुकी है. इनके पति और पुत्र ने अंतिम संस्कार करने के लिए मृतका को देवास ले गए थे, जहां शामिल परिजनों को क्वॉरेंटाइन करने की जरूरत है.

वहीं देवास में पत्रकारों ने प्रशासन को मैसेज कर ये बताया था कि एक महिला को इंदौर से देवास दफनाने के लिए लाया जा रहा है जबकि महिला का ससुराल इंदौर में ही है और मृत्यु भी इंदौर में हुई थी, फिर भी उसे मायके में दफनाया गया. महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसके बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं, ये गंभीर चूक देवास को भारी पड़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details