मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेसी दावेदार को आया फोन, टिकट के लिए मांगे 11 लाख

By

Published : Jun 17, 2020, 9:40 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 10:08 PM IST

देवास जिले के हाटपिपल्या विधानसभा सीट से कांग्रेस दावेदार राजवीर सिंह बघेल को फोन पर उपचुनाव में टिकट दिलावने के नाम पर 11 लाख रुपये की मांग का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर साइबर सेल को सौंपकर जांच शुरू कर दी है.

Congress contender Rajveer Singh Baghel - election strategist Prashant Kishor
कांग्रेस दावेदार राजवीर सिंह बघेल-चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

देवास। मध्यप्रदेश में राज्यसभा और विधानसभा उप चुनाव नजदीक हैं. इसको लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. देवास के हाटपिपल्या उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर जोड़तोड़ और लोकलुभावन बयान आ रहे हैं. वहीं देवास जिले के हाटपिपल्या विधानसभा सीट से कांग्रेस दावेदार राजवीर सिंह बघेल को फोन पर उपचुनाव में टिकट दिलावने के नाम पर 11 लाख रुपये मांग का मामला सामने आया है.

कांग्रेसी दावेदार को आया फोन

कांग्रेस दावेदार राजवीर सिंह बघेल ने बताया कि, फोन पर प्रशांत किशोर नाम के व्यक्ति ने टिकट दिलवाने के नाम पर 11 लाख रुपए की मांग की है. प्रशांत किशोर खुद को चुनाव का रणनीतिकार बता रहा था. इस बात को लेकर कांग्रेस नेता राजवीर सिंह बघेल ने संबधित आरोपी के खिलाफ सोनकच्छ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

शिकायक पर इस मामले में सोनकच्छ थाना प्रभारी उपेन्द्र छारी का कहना है कि कांग्रेस नेता और टिकट के दावेदार राजवीर सिंह बघेल द्वारा इस मामले में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. जिसे पुलिस ने साइबर सेल को सौंप दिया है. सोनकच्छ पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

कौन है प्रशांत किशोर

साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने में प्रशांत किशोर की अहम भूमिका रही थी, लेकिन इस बार जदयू ने प्रशांत किशोर को पार्टी से बाहर कर दिया है. जेडीयू से प्रशांत किशोर को बाहर किए जाने के बाद महागठबंधन के कई नेता उनको अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता दे रहे थे. हालांकि प्रशांत किशोर ने इसको लेकर अभी कोई बयान नहीं दिया है.

तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जा सकते हैं राज्यसभा

जदयू से निष्कासित नेता और चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर राजनीतिक रूप से बिहार में सक्रिय होना चाहते थे लेकिन वह अपनी संसदीय राजनीति की शुरुआत पश्चिम बंगाल से कर सकते हैं. ये भी अटकलें लग रही है कि तृणमूल कांग्रेस प्रशांत किशोर को राज्यसभा में अपने कोटे से भेज सकती है.

Last Updated : Jun 17, 2020, 10:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details