मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जल्द प्रदूषण मुक्त होगी नर्मदा नदी, रेत के अवैध उत्खनन पर भी लगेगी लगामः कम्प्यूटर बाबा

देवास पहुंचे नदी न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने बताया कि वे पूरे प्रदेश में नर्मदा संरक्षण के लिए अभियान चला रहे हैं. जल्द ही इस अभियान के परिणाम लोगों को दिखाई देने शुरु हो जाएगे.

By

Published : Jul 27, 2019, 1:34 AM IST

कम्प्यूटर बाबा

देवास।नदी न्यास के अध्यक्ष कम्प्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में हो रहे अवैध उत्खनन को रोकने के लिए अभियान चलाया है. देवास पुहंच कम्प्यूटर बाबा ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि उन्होंने नर्मदा में अवैध उत्खनन रोकने और नदी के दोनों तरफ पेड़-पौधे लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि इस काम के लिए प्रदेश की कमलनाथ सरकार और प्रशासन पूरा सहयोग कर रहा है.

कम्प्यूटर बाबा पहुंचे देवास

कम्प्यूटर बाबा ने देवास पहुंचकर वन विभाग और प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि नर्मदा में रेत उत्खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है. लेकिन जल्द ही इसे रोका जाएगा. जबकि नर्मदा और उसकी सहायक नदियों को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए जो अभियान चलाया गया है जल्द ही उसके परिणाम दिखाई देने लगेंगे. कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि उन्होंने देवास में भी अधिकारियों से इसी संबंध में चर्चा की है. जिसमें सभी ने सहयोग करने की बात कही है.

कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि देवास में उन्होंने करगिल विजय दिवस के अवसर पौधारोपण भी करवाया है. जबकि सभी को सलाह दी है कि सभी एक-एक पौधा जरुर लगाए. क्योंकि पौधा लगाने से ही प्रकृति की रक्षा होगी. इस दौरान कम्प्यूटर बाबा के साथ देवास कलेक्टर, एसपी और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details