मध्य प्रदेश

madhya pradesh

14 को कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे सीएम शिवराज

By

Published : Jul 7, 2020, 5:57 PM IST

देवास जिले के हाटपिपलिया में 14 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कलेक्टर ने अनावरण स्थल का जायजा लिया और 12 जुलाई तक सारी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए.

Collector inspected the place where the statue of Kailash Joshi was unveiled
कलेक्टर ने लिया कार्यक्रम स्थल का जायजा

देवास।जिले के हाटपिपलिया में 14 जुलाई को पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा. जिसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हाटपिपलिया पहुंचेगे. जिस स्थान पर प्रतिमा बनाई गई है, वहीं पर कैलाश जोशी की स्मृति में एक स्मारक बनाया जा रहा है. जिसमें उनकी आदमकद प्रतिमा लगाई जाएगी. इसके साथ ही ऑडिटोरियम हॉल, लाइब्रेरी और पार्क भी बनाया जाएगा. इस संबंध में कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने आज हाटपिपलिया पहुंचकर प्रतिमा अनावरण स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया.

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कैलाश जोशी की प्रतिमा अनावरण स्थल की सभी तैयारियां जल्द पूरी कर ली जाएं. साथ ही बारिश को ध्यान में रखकर तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बैठक की व्यवस्था की जा रही है. जिससे यहां आने वाले अतिथि और आम लोगों से गाइडलाइन का पालन करवाया जा सके. अनावरण स्थल पर वाटर प्रूफ डोम लगाया जा रहा है. वहीं प्रतिमा अनावरण स्थल पर दो एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं, जिससे लाइव प्रसारण भी होगा.

हाटपिपल्या प्रवास के दौरान यदि कोई आम नागरिक और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री से मिलना चाहे तो इसकी व्यवस्था शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में की गई है. जिसके चलते कलेक्टर ने इस विद्यालय का भी निरीक्षण किया है. इसके अलावा कलेक्टर ने हैलीपैड का निरीक्षण करते हुए उसे जल्द ही व्यवस्थित रूप से तैयार करने के निर्देश दिए हैं. कार्यक्रम की सभी तैयारियां 12 जुलाई तक पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details