मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कैलाश जोशी की प्रतिमा का सीएम शिवराज ने किया अनावरण, कांग्रेस पर साधा निशाना

By

Published : Jul 14, 2020, 5:57 PM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के जन्मदिन के अवसर पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया. हाटपिपलिया स्थित मेला ग्राउंड में इसके लिए आयोजन किया गया था. इस दौरान शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पढ़िए पूरी खबर...

dewas
कैलाश जोशी की प्रतिमा का शिवराज ने किया अनावरण

देवास। हाटपिपल्या पहुंचे सीएम शिवराज सिंह ने पूर्व सीएम स्व. कैलाश जोशी की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके पहले उन्होंने शासकीय विद्यालय में आपदा प्रबंध समिति की बैठक ली और अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए. शिवराज सिंह के साथ बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद रहे.

पूर्व सीएम कैलाश जोशी की स्मृति में शिवराज सिंह ने पार्क का भूमिपूजन किया और उनकी प्रतिमा का अनावरण किया. अपने संबोधन के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कैलाश जोशी से जु़डे़े किस्से साझा किए, जबकि सीएम शिवराज सिंह ने भी उन्हें याद किया.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए शिवराज सिंह ने कहा, कमलनाथ सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए. 15 महीने में इन लोगों ने भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया. बीजेपी ने जो काम 10 दिन में किया उसे कांग्रेस 100 साल में भी नहीं कर पाती. पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इन दोनों का नाम ले लूं तो नहाना पड़ता है, क्योंकि इन्होंने प्रदेश को लूट लिया था.

संबोधन के दौरान शिवराज सिंह ने बागली को जिला बनाने की घोषणा भी की, जबकि कई जनहितैषी योजनाएं हाटपिपलिया में लाने की बात भी कही. इसके बाद बीजेपी नेताओं ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली. जिसमें कार्यकर्ताओं को उप-चुनाव में भाजपा को जिताने की अपील की.

हाटपिपल्या सीट पर होना है उप-चुनाव

मध्यप्रदेश की 25 सीटों पर होने वाले उप-चुनाव में देवास जिले की हाटपिपल्या विधानसभा सीट भी शामिल. लिहाजा शिवराज और सिंधिया ने यहां से चुनावी बिगुल फूंक दिया है. इस सीट पर होने वाले उप-चुनाव को लेकर भाजपा में बगावत के सुर भी सुनाई दिए थे. पूर्व मंत्री दीपक जोशी यहां से मनोज चौधरी की संभावित उम्मीदवारी को लेकर नाराजगी भी जाहिर कर चुके हैं, इसको साधने के लिए शिवराज और महाराज की जोड़ी मैदान में नजर आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details