मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भंडारे के साथ हुआ पंचकोशी यात्रा का समापन, विधायक ने दिया स्वच्छता का संदेश

देवास के नेमावर में पंचकोशी यात्रियों ने मां नर्मदा की परिक्रमा करने के बाद स्नान- दान कर भगवान सिद्धनाथ के दर्शन कर यात्रा का समापन किया. इस दौरान विधायक ने सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया.

By

Published : Feb 23, 2020, 5:29 PM IST

Updated : Feb 23, 2020, 6:13 PM IST

Bhandara held in Nemawar of Dewas
विधायक ने सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

देवास।अमावस्या के दिन सिद्धक्षेत्र नेमावर में पांच दिनी पंचकोशी यात्रा का समापन हुआ. जहां हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने जीवनदायिनी मां नर्मदा में आस्था की डुबकी लगाई. नगर परिषद के कर्मचारी पल- पल घाटों की सफाई में जुटे नजर आए. इसी दौरान विधायक आशीष शर्मा भी पहुंचे, जिन्होंने भंडारे में स्वयं श्रद्धालुओं को भोजन परोसा और स्वच्छता का संदेश देते हुए अपने हाथों में झाड़ू लगाया.

विधायक ने सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

यह यात्रा एकादशी से प्रारंभ होकर अमावस्या के दिन समाप्त होती है. पंचकोशी यात्रा के शामिल हुए हजारों भक्त मां नर्मदा की परिक्रमा कर वापस 5 दिन में नेमावर पहुंचे, जहां स्नान- दान कर भगवान सिद्धनाथ के दर्शन के साथ यात्रा का समापन किया.

श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस- प्रशासन चप्पे- चप्पे पर निगरानी रखे हुए है. नर्मदा घाट पर बेरिकेट्स ओर होमगार्ड तैनात किये गए थे. जिससे किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो.

Last Updated : Feb 23, 2020, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details