मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैंक शाखा प्रबंधक पर रुपए निकालने का लगा आरोप, पुलिस कर रही जांच

खातेगांव के कन्नौद थाना क्षेत्र के ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक पर बिना चेकबुक के 33 हजार 658 रुपए निकालने का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है.

By

Published : Feb 8, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Feb 8, 2020, 4:49 PM IST

Bank branch manager accused of extorting money, police investigating
बैंक शाखा प्रबंधक पर लगा रुपए निकालने का आरोप

देवास। खातेगांव के कन्नौद नगर स्थित ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक पर खाताधारक ने बिना विड्रॉल, बिना चेकबुक के 33 हजार 658 रुपए निकालने का आरोप लगाया है. इस संबंध में कन्नौद थाने पर आवेदन देकर शाखा प्रबंधक पर कार्रवाई की मांग की है.

बैंक शाखा प्रबंधक पर लगा रुपए निकालने का आरोप

रितेश डाबी ने कन्नौद थाने पर आवेदन देकर बताया कि उनकी पत्नी भावना डाबी का एक बचत खाता मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक शाखा कन्नौद में है. जिस खाते में 28 दिसंबर 2019 को 77 हजार 816 जमा किए थे, जिसमें 10 जनवरी 2020 को बैंक के शाखा प्रबंधक ने उनकी पत्नी के खाते से बिना बताए 33 हजार 658 रुपए निकाल कर एनईएफटी कर दिए. रीतेश डाबी ने कहा कि उनकी पत्नी जब रुपए निकालने का गई तब पता चला. जिसके बाद इस संबंध में शाखा प्रबंधक से शिकायत करने पर बैंक मैनेजर ने उनके खाते में राशि जमा करने की बात कही.

फरियादी का कहना है कि बिना चेकबुक के मेरी पत्नी के खाते से इतनी बड़ी राशि एनईएफटी कैसे कर दी, जबकि उनके पास चेकबुक है ही नहीं, इस प्रकार बैंक प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जब उनके साथ ऐसा हुआ तो अन्य कई खाताधारकों के साथ भी धोखाधड़ी हुई होगी. वहीं इस संबंध में थाना प्रभारी जयराम चौहान ने बताया कि रितेश डाबी ने आवेदन दिया है. जिसमें बैंक शाखा प्रबंधक ने गलत तरीके से पैसे निकालने की बात कही है. जिसकी जांच की जा रही है.

Last Updated : Feb 8, 2020, 4:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details