मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जागरूकता रैली, नए मतदाताओं को बांटे गए वोटर आईडी

देवास में 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूली छात्रों ने जागरूकता रैली निकाली. वहीं नवीन मतदाताओं को डिजिटल कार्ड भी बांटे गए.

By

Published : Jan 25, 2020, 2:16 PM IST

Updated : Jan 25, 2020, 2:31 PM IST

Awareness rally on 10th National Voters Day
10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जागरुकता रैली

देवास। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर स्कूली छात्रों ने जागरूकता रैली निकाली. जिसमें मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया गया था. इसके साथ ही नवीन मतदाताओं को डिजिटल कार्ड भी स्थानीय मल्हार स्मृति मन्दिर में मंच से दिए गए.

10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जागरुकता रैली

बता दें कि 10वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस जिला प्रशासन ने मनाया. साल 2011 से हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाते आए हैं. उसी के तहत आज सुबह स्कूली छात्रों और स्काउट गाइड के बच्चों की रैली निकालकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया. आज सुबह उत्कृष्ट विद्यालय से रैली का सुबह 9 बजे शुभारंभ किया गया. जो शहर के मख्य मार्गो से होती हुए मल्हार स्मृति मंदिर में खत्म हुई. यहां पर नवीन मतदाताओं को वोटर आईडी दी गई.

वहीं पिछले दिनों मतदाता जागरूकता के लिए जिले में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी. जिसमें निबंध, स्लोगन, चित्रकला शामिल थी. जिसमें प्रतियोगियों को पुरुस्कृत करते हुए उन्हें सम्मान पत्र भी दिए गए.

वहीं कलेक्टर श्रीकांत पांडेय की अनुपस्थिति में जिला पंचायत सीईओ शीतला पटले ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली सुनील अरोड़ा के संदेश का वाचन भी किया. इसके बाद मतदाता दिवस पर सभी लोगों को मतदान के लिए शपथ भी दिलवाई गई.

Last Updated : Jan 25, 2020, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details