मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निजी कंपनी में कार्यरत युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

देवास में स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली. कर्मचारी की शवयात्रा के दौरान कंपनी के कर्मचारी कलेक्टर कार्यालय में रुक गए और जमकर हंगामा करने लगे.

By

Published : Feb 5, 2020, 7:52 PM IST

an-employee-of-tata-international-company-committed-suicide-in-dewas
कर्मचारी ने लगाई फांसी

देवास।शहर के इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद एक निजी कंपनी में कार्यरत एक कर्मचारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पीड़ित कर्मचारी की शवयात्रा के दौरान कंपनी के कर्मचारी कलेक्टर कार्यालय में ही रुक गए. साथ ही जमकर हंगामा करने लगे.

कर्मचारी ने लगाई फांसी


बताया जा रहा हैं कि वेतन वृद्धि को लेकर कंपनी द्वारा किए जाने वाला समझौता नहीं होने के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहे कर्मचारी ने आत्महत्या की है. मृतक 4 दिन पहले ही कंपनी प्रबंधन से मिला था, साथ ही उसने वेतन वृद्धि को लेकर पुणे वाला समझौता जल्दी करने की बात कही थी.


कंपनी में हर 4 साल में वेतन वृद्धि को लेकर यूनियन और प्रबंधन के बीच समझौता होता है. इस बार अवधि खत्म होने के 10 महीने बीतने के बाद भी समझौता नहीं हो पाया, जिसके चलते कंपनी के करीब 400 कर्मचारी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं.


कंपनी के कर्मचारियों के मुताबिक मनोज सिंह वेतन वृद्धि समझौता नहीं हो पाने से काफी परेशान था. चार दिन पहले ही वो प्रबंधन से मिला था और उसने अपनी समस्या बताते हुए शीघ्र समझौता की मांग की थी. आर्थिक तंगी के चलते उस पर कर्ज भी हो चुका था. चार दिन पहले जब उसने प्रबंधन के सामने अपनी समस्या रखी तो प्रबंधन में बात करना तो दूर उसे वहां से भगा दिया था.


कंपनी के कर्मचारियों का आरोप है की इसी के चलते मनोज सिंह ने आत्महत्या की है. मामले में एसडीएम अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि उन्हें कल शाम ही इसकी जानकारी लग गई थी, इस मामले में कंपनी प्रबंधन से चर्चा की जाएगी और मामले की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details