मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवास: समर्थन मूल्य खरीदी केंद्र पर सड़ा गेहूं खाने से 4 गायों की मौत, कुछ को गौ सेवकों ने बचाया

देवास के बागली कृषि उपज केंद्र में खुले में पड़ा सड़ा गेंहू खाने के चार गायों की मौत हो गई. वहीं कुछ गायों को गौ सेवकों ने दवाई पिलाकर बचा लिया.

By

Published : Jun 14, 2020, 10:28 PM IST

Breaking News

देवास। जिले के बागली में कृषि उपज केंद्र में खुले में पड़े गेंहू को खाने से दो दिन के अंदर चार गाए की मौत हो गई. आदिम जाति सेवा सहकारी संस्था बागली के द्वारा समर्थन मूल्य पर खरीदा गया. गेहूं कृषि उपज मंडी समिति बागली के प्रांगण में खुले में पड़ा हुआ है, पानी गिरने के कारण गेहूं से भरे कई बारदाना फट गए और उनके अंदर भरा हुआ गेहूं खुले में बिखर गया.

देवास में सड़ा गेंहू खाने से गाय की मौत

साथ ही पानी गिरते रहने के कारण बाहर पड़ा गेहूं सड़ गया, जिससे नगर में घूमने वाली आवारा गायों के खा लेने के कारण 2 दिन में चार गायों की मौत हो गई. वहीं कुछ गायों को गौ सेवकों ने दवाई पिलाकर बचा लिया.

शहर के गौ सेवकों ने बताया कि कृषि उपज मंडी के प्रांगण में खुले में पड़े हुए गेहूं को पिछले कई दिनों से गांव में घूमने वाली गायें खा रही थीं, जिसके चलते शुक्रवार और शनिवार को चार गायों की मौत हो गई. गेहूं खाने के बाद गाय ने जैसे ही पानी पिया तो उनका पेट फूलने लगा और गाय तड़प तड़प कर मर गई.

जब हमने गाय को तड़पते हुए देखा, तो तुरंत पशु चिकित्सक से जाकर मिले. चिकित्सक ने कुछ दवाइयां गाय को खिलाने के लिए दी, जिसे हमने गाय को काढ़ा बनाकर पिलाया जिसके चलते छह गाय की जान तो बच गई परंतु चार गाय को नहीं बचा पाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details