मध्य प्रदेश

madhya pradesh

12 साल की अनुष्का ने लिखा पत्र, कहा- मामा पेड़ हमें ऑक्सीजन देते हैं, बक्सवाहा जंगल की कटाई पर रोक लगवा दो

By

Published : Jul 23, 2021, 2:04 AM IST

बक्सवाहा के जंगलों की कटाई को लेकर 12 वर्षीय अनुष्का ने शिवराज मामा से मार्मिक अपील की है. पेड़ो की कटाई पर रोक लगाने के लिए बच्ची अनुष्का भूतड़ा ने सीएम शिवराज के नाम कन्नौद डिप्टी कलेक्टर को पत्र सौंपा है.

letter
मामा को सौंपा ज्ञापन

देवास।कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी से कई लोग काल के गाल में समा गए, जिसके चलते लोगों में पर्यावरण के प्रति लगाव बढ़ा है. पौधा रोपण भी अधिक हो रहे हैं. भविष्य को लेकर छोटे बच्चों को भी पर्यावरण की चिंता सता रही है. कुछ दिनों पहले छतरपुर जिले के बक्सवाहा में सरकार द्वारा करीब दो लाख पेड़ों को काटने की अनुमति दी गई है. इस संबंध में कन्नौद की 12 वर्षीय बालिका अनुष्का भूतड़ा ने मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के नाम पत्र कन्नौद डिप्टी कलेक्टर नरेंद्र सिंह धुर्वे को सौंपा है.

12 साल की अनुष्का ने लिखा पत्र.

अनुष्का ने डिप्टी कलेक्टर को सौंपा पत्र
पत्र में अनुष्का ने लिखा है कि हमें ज्ञात हुआ है कि छतरपुर जिले के बक्सवाहा के जंगल में दो लाख पेड़ों की कटाई होनी है. इस संबंध में, मैं आपसे निवेदन करती हूं कि हम सब पर्यावरण की रक्षा के लिए दिन रात प्रयास कर रहे हैं. लगातार पौधारोपण कर उनको शिक्षित करते हैं, ताकि पेड़ बड़े होकर हमें छाया और शुद्ध हवा दें.

बच्ची द्वारा लिखे गए पत्र की कॉपी.

Buxwaha Forest काटने पर NGT ने लगाई रोक, सरकार से 4 हफ्तों में मांगा जवाब

बच्ची ने लिखा कि इस जंगल को बनाने के लिए कई लोगों ने बहुत मेहनत की होगी. तब जाकर इतना विशाल जंगल तैयार हुआ है. कुछ लोग इस प्रकार इन हरे भरे पेड़ों को काटने का काम करना चाहते हैं. निवेदन है कि पेड़ों को काटने पर रोक लगाई जाए, यही निवेदन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details