मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कैसे टूटेगी कोरोना चेन: घर में संक्रमित मरीज, फिर भी खोली शॉप

By

Published : Apr 30, 2021, 4:19 PM IST

कोरोना संक्रमण प्रदेश में विक्राल रूप ले चुका है. संक्रमण की चेन को रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. लेकिन अभी भी कुछ जिम्मेदार नागरिक संक्रमण फैलाने में पीछे नहीं हट रहे हैं.

Medical shop seal
मेडिकल शॉप की गई सील

दतिया।कोरोना महामारी ने मध्यप्रदेश में कोहराम मचा रखा है. संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है और लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. बावजूद इसके कुछ लोग संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं. जिसका खामियाजा दूसरे लोगों को भुगतना पड़ रहा है. ऐसा ही मामला सामने आया है दतिया जिले में, जहां मेडिकल संचालक द्वारा घर में कोविड पेशेंट होने के बावजूद दुकान का संचालन किया जा रहा था.

प्रशासन ने की कार्रवाई

दरअसल दतिया जिले के आंनद टॉकीज के पास संचालित संतोष मेडिकल स्टोर के मालिक जेठानंद खूबनानी के बेटे कि रिपोर्ट 25 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद दुकान संचालक के परिवार को भी आइसोलेट हो जाना चाहिए था. लेकिन जेठानंद खूबनानी खुलेआम मेडिकल दुकान संचालित कर रहे थे. जैसे ही इसकी जानकारी प्रशासन को लगी तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर दुकान सील करने की कार्रवाई की. उक्त कार्रवाई एसडीएम अशोक सिंह चौहान के निर्देश पर की गई. प्रशासन द्वारा कोरोना मरीज के परिजनों को घर से बाहर नहीं निकलने के सख्त आदेश दिए गए है. सरकार द्वारा संक्रमण की चेन को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है पर ऐसे लापरवाह लोगों की वजह से दूसरें नागरिकों को खामियाजा भुगतना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details