मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दतिया में कोंग्रेसियों ने मनाई पंडित नेहरू की पुण्यतिथि, पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुण्यतिथि पर दतिया जिले में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मुरारीलाल गुप्ता के निवास पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेसियों ने पंडित जी की फोटो पर पुष्प अर्पित किए.

By

Published : May 28, 2020, 1:36 AM IST

program held on pandit jawaharlal nehru death anniversary in datia
दतिया कोंग्रेसीयो ने मनाई जगह जगह पंडित नेहरू की पुण्यतिथि

दतिया। जिले भर में कांग्रेसियों ने पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुण्यतिथि मनाई. दतिया किला स्थित कांग्रेस कार्यालय के साथ ही जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष मुरारीलाल गुप्ता के निवास पर भी पुण्यतिथि मनाई गई. साथ ही कार्यक्रम में मुरारी गुप्ता और तमाम कार्यकर्ताओं ने पंडित नेहरु के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की.

पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुण्यतिथि पर दतिया जिले में कार्यक्रम का आयोजन किया गया

मुरारीलाल गुप्ता ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु भारत के युगपुरुष और विकास पुरुष थे. उन्होंने आजादी के बाद देश के विकास के लिए नई नई योजनाएं बनाई औऱ आधुनिक भारत की नीव भी रखी.

साथ ही मुरारीलाल गुप्ता ने कहा कि जब देश आजाद हुआ तब देश में सिचाई के साधन नहीं थे, बच्चों को पढने के लिए स्कूल और कॉलेज नहीं थे, यातायात के साधन नहीं थे, देश की रक्षा के लिए पर्याप्त हथियार और सैनिक साधन नहीं थे, रोजगार के साधन नहीं थे. आजादी के पहले हमारा देश हर तरह से दूसरे देशों पर निर्भर था. तब पंडित जवाहरलाल नेहरू ने देश के विकास की रूपरेखा रखी थी. देश में पंचवर्षीय योजना भी नेहरु जी ने लागू की और देश के सर्वागीण विकास का खाका खींचा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details