मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरियाली महोत्सव पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन, कई लोग हुए शामिल

दतिया में स्वदेश ग्रामोत्थान समिति, नेहरू युवा केन्द्र सहित अन्य संगठनों के द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन बुंदेला कॉलोनी स्थित बुन्देला मंदिर प्रांगण में किया गया.

By

Published : Jul 20, 2020, 6:59 PM IST

Plantation Program organized
पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन

दतिया। पर्यावरण संरक्षण के लिए हरियाली महोत्सव के अवसर पर प्रगति एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी, परमार फाउंडेशन, स्वदेश ग्रामोत्थान समिति और नेहरू युवा केन्द्र ने मिलकर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया, जो बुंदेला कॉलोनी स्थित बुन्देला मंदिर प्रांगण में संपन्न हुआ.

आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर नेहरू युवा केंद्र संगठन के जिला युवा समन्वयक कपिल सेन, एसबीआई के प्रबंधक मंगल सिंह परमार, स्वदेश संस्था/ पीएलव्ही के संचालक रामजीशरण राय उपस्थित रहे. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कुमकुम राजे और संचालन परमार फाउंडेशन ने की.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल कपिल सेन ने कहा की पेड़ हमारी धरोहर है. इनका संरक्षण करना हम सबका कर्तव्य है. वहीं एसबीआई प्रबंधक मंगल सिंह परमार ने कहा की प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में एक वृक्ष लगाएं और उसका पालन-पोषण करें. वहीं इस कार्यक्रम में पीएलव्ही के संचालक रामजीशरण राय ने कहा की पौधारोपण पावन कार्य है. इनके संरक्षण के लिए समाज और अन्य संगठनों को संवेदनशीलता के साथ विचार करना पड़ेगा, तभी पर्यावरण संरक्षण के प्रति प्रभावी कार्य हो सकता है.

इस मौके पर प्रगति एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी ने समाज से हरियाली महोत्सव में सहभागिता की अपील की. इस अवसर पर जीतराज सिंह, देवांश राजा, यशराज परमार, गोविन्ददास अशोक शाक्य, सरदार सिंह गुर्जर, बलवीर पांचाल, आयुष राय, सरल तलरेजा, पीयूष राय, अभय दांगी और अंकुश दांगी ने अपनी पूर्ण रूप से सहभागिता दिखाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details