मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ड्यूटी से नदारद डॉक्टर, मरीजों को घंटों करना पड़ रहा इंतजार

भांडेर स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर समय पर ड्यूटी पर नहीं पहुंच रहे हैं, जिससे मरीजों को घंटों इंतजार करना पड़ता है. डॉक्टरों की इस मनमानी से कई मरीजों को इलाज में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 6, 2020, 3:20 PM IST

Updated : Aug 6, 2020, 6:44 PM IST

Doctors are not coming
डाक्टर्स नहीं आ रहे

दतिया। भांडेर स्वास्थ्य केंद्र में भारी लापरवाही सामने आई है, जहां के BMO और अन्य साथी कर्मचारी ड्यूटी पर मौजूद नहीं रहते हैं. मरीजों को कई घंटे इंतजार करना पड़ता है. स्वास्थ्य केंद्र में सुबह 8 बजे पहुंचना होता है, लेकिन 11 बजे तक सिर्फ दो कर्मचारी ही मौजूद रहे और पैथोलॉजी लैब पर भी ताला लगा रहा. अल्ट्रासाउंड के रुम पर भी ताला लगा हुआ था. ड्यूटी से गायब डॉक्टर शासन के पैसों से घर पर बैठकर आराम का समय काट रहे हैं.

ड्यूटी समय पर नहीं कर रहे डॉक्टर

लोग परेशान होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं, जिनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. मरीज को पट्टी करने वाला भी मौके पर मौजूद नहीं है, ऐसे में जब कोई मरीज अस्पताल में आता है तो उसे निराशा ही हाथ लगती है. स्थानीय लोगों ने इस बड़ी लापरवाही का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है, जिसमें साफ तौर से दिखाई दे रहा है कि डॉक्टर और अन्य कर्मचारी किस तरह की मनमानी कर रहे हैं.

इस मामले को लेकर ना तो प्रशासनिक अधिकारी ध्यान दे रहे हैं और ना ही कोई कार्रवाई की जा रही है. यही वजह है कि भांडेर के लोग इलाज के लिए रोज इसी तरह से परेशान है. भांडेर में इलाज नहीं मिलने की वजह से लोगों को दतिया की प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराना पड़ रहा है.

Last Updated : Aug 6, 2020, 6:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details