मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 30, 2021, 2:23 PM IST

ETV Bharat / state

अब बेवजह घर से निकलने वालों की खैर नहीं, होगी अस्थाई जेल

कोरोना संक्रमण की दूसरी वेव अब घातक होती जा रही हैं. दतिया जिले में कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैे. जिस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अब सख्त कदम उठाने जा रही है.

Temporary prison made in Datia
दतिया में बनाई गई अस्थाई जेल

दतिया। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बावजूद लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे है. जिस पर नियंत्रण लगाने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा अब जिले में अस्थाई जेल बनाई गई है. निर्देशों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन का रवैया अब सख्त हो गया है. बग्गी खाना क्षेत्र को पुलिस प्रशासन द्वारा अस्थाई जेल बनाया गया जिसमें बेवजह घर से बाहर निकलने वाले 30 लोगों को सजा के रूप में अस्थाई जेल भेजा गया है. हालांकि कुछ घंटों जेल में रखने के बाद पुलिस लोगों को समझाइश देने के बाद छोड़ रही है.

कोरोना कि चेन तोड़ना आवश्यक

कोरोना नियंत्रण और रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा अस्थाई जेल बनाकर लोगों को जागरुक करने के प्रयास किये जा रहे हैं. ताकि लोग अपने घरों में सुरक्षित रहें. लेकिन प्रशासन लाख समझाने के बाद कई ऐसे लोग हैं, जो विना बजह सड़कों पर निकल आते हैं और कोरोना को बढ़ने में में मदद कर रहे हैं. इसलिए अस्थाई जेल के रूप में लोगो को भेज कर पनिशमेंट दी जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मोर्य का कहना है कि कोरोना अब पहले से ज्यादा खतरनाक है. दूसरी वेव में लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू है. इसके बावजूद जो लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करेंगे उनके खिलाफ अब सख्त कार्रवाई कि जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details