मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दतिया जिला अस्पताल सतर्क, डॉक्टरों की टीम ने किया मॉकड्रिल

चीन में फैल चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए दतिया जिला अस्पताल भी सतर्क हो गया है. जिसके लिए डॉक्टरों की टीम ने मॉकड्रिल प्रशिक्षण किया. यह प्रशिक्षण वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में किया गया.

By

Published : Mar 4, 2020, 5:46 PM IST

Updated : Mar 4, 2020, 8:17 PM IST

Mockdril training at Datia District Hospital dealing with corona virus
जिला अस्पताल में मॉकड्रिल

दतिया। चीन में फैल चुके कोरोना वायरस से निपटने के लिए दतिया जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने मॉकड्रिल प्रशिक्षण किया. हालांकि अभी दतिया में एक भी कोरोना वायरस से ग्रस्त संदिग्ध मरीज सामने नहीं आए हैं, लेकिन वायरस की गम्भीरता को देखते हुए जिला अस्पताल प्रशासन सतर्क हो गया और तैयारी शुरू कर दी है.

जिला अस्पताल में मॉकड्रिल

दुनिया भर को डराने वाला कोरोना वायरस को देखते हुए प्रदेश में भी अलर्ट घोषित किया गया है. कलेक्टर के निर्देश पर दतिया के जिला चिकित्सालय में कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ विभाग ने डॉक्टरो की टीम बनाई और टीम द्वारा बुधबार की सुबह अस्पताल परसिर में मॉकड्रिल किया गया. जिसमें कोरोना वायरस से ग्रस्त संदिग्ध व्यक्ति के मिलने पर उसे तत्काल स्पेशल कक्ष में भर्ती कराया गया है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए ये पूर्वाभ्यास वरिष्ठ डॉक्टरों की निगरानी में किया गया है. जहां कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी डॉक्टरों की स्पेशल टीम के साथ सभी तैयारियां कर ली गई है.

चीन के एक प्रान्त से शुरू हुआ ये भयानक कोरोना वायरस अब दुनियाभर को डराने लगा है. जिसके खतरे को भांपते हुए राज्य सरकार भी अलर्ट पर है. जहां भोपाल समेत दतिया में मॉकड्रिल के रूप में अलर्ट का नजारा देखा गया है.

Last Updated : Mar 4, 2020, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details