मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया: शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार, 2 लाख 50 हजार जब्त

By

Published : Mar 3, 2021, 10:00 PM IST

जिले में सक्रिय शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरोह के कब्जे से दो लाख पचास हजार रुपए जब्त किए गए हैं. यह गिरोह शादी-समारोह को अपना निशाना बनाते था.

interstate con arrested
शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार


दतिया । जिले के बड़ौनी क्षेत्र में शातिर अंतरराज्यीय चोर गिरोह को दतिया पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की. गिरोह के पास से 2 लाख 50 हजार भी बरामद किए गए हैं. यह गिरोह दतिया सहित कानपुर ,लखनऊ, नागपुर, बनारस और कई अन्य बड़े शहरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. थाना बड़ौनी में नारायणदास सुंदरानी जो गुरु नानक कॉलोनी के रहने वाले हैं ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 13 फरवरी को उनके बेटे की शादी में बैग में रखे 4 लाख 75 हजार रुपए चोरी हो गए.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने एक टीम गठित कर अज्ञात चोरों को पकड़ने के प्रयास शुरु कर दिए. पुलिस ने गिरोह को राजगढ़ जिले से गिरफ्तार किया है. पुलिस को आरोपियों के फार्म हाउस से 2 लाख से ज्यादा की राशि हाथ लगी है.

बड़े शहरों में हो रहे शादी समारोह होते थे निशाने पर

आरोपी पिछले 10 साल से बनारस, मेरठ ,लखनऊ ,कानपुर नागपुर जैसे बड़े शहरों में चोरी की कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. आरोपी शादी समारोह में रेकी करने के बाद कभी वेटर की ड्रेस में तो कभी सूट-बूट पहन कर शामिल होते थे. मौका पाकर गहने और नगदी पर हाथ साफ कर फरार हो जाते थे. आरोपियों ने नवंबर 2000 में बनारस में गार्डन मॉल, जनवरी 2020 में कानपुर, मेरठ में बेगमपुर पुल के पास मैरिज गार्डन, फरवरी 2020 में लखनऊ एयरपोर्ट के पास मैरिज गार्डन से और फरवरी 2021 में नागपुर से लाखों रुपए की नकदी और गहनों की चोरी करना स्वीकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details